अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

 

 

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. उत्तर प्रदेश पुलिस के कंट्रोल रूम डायल 112 पर फोन कर इसकी सूचना दी गई. फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि 21 सितंबर को राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा. यह सूचना मिलने के बाद यूपी पुलिस ही नहीं केंद्रीय एजेंसियां भी सतर्क हो गईं. कंट्रोल रूम को यह सूचना मिलने के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर दिया गया. पुलिस ने चेकिंग और जांच पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस ने फोन करने वाले का पता लगाने की कवायद शुरू की.

 

बरेली से आया था फोन

जानकारी के मुताबिक पुलिस कंट्रोल रूम को राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी वाला फोन उत्तर प्रदेश के बरेली से फतेहगंज पूर्वी के इटौरिया गांव से आया था. पुलिस जांच में सामने आया कि फोन करने वाला व्यक्ति नाबालिग छात्र है और वह कक्षा आठवीं में पढ़ता है. पुलिस ने आरोपी छात्र को पकड़ लिया है. पुलिस आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. आरोप है कि इसी छात्र ने मंगलवार को डायल 112 पर फोन किया और 21 सितंबर को राम मंदिर को बम से उड़ाने की बात कही.

 

पुलिस कंट्रोल रूम में यह सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस के आलाधिकारी सक्ते में आ गए. कंट्रोल रुम द्वारा छात्र से बात करने की कोशिश की गई, मगर उसने फोन काट दिया. इस बात से संदेह और बढ़ गया. आनन-फानन में अयोध्या प्रशासन को अलर्ट किया गया. इधर फोन करने वाले की डिटेल गई तो पता चला कि कॉल बरेली के फतेहगंज इलाके से आया था. इसके बाद फौरन बरेली पुलिस को सूचना दी गई. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि फोन करने वाला आठवीं कक्षा का छात्र है.