कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से अडानी मुद्दा उठाया, आरोप लगाया- अडानी ने 32 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से अडानी मुद्दा उठाया है और आरोप लगाया है कि अडानी ने 32 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है. उन्होंने ये भी कहा कि अडानी की वजह से ही बिजली महंगी मिलती है. कांग्रेस नेता ने कहा, “अडानी जी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते है और उसका हिन्दुस्तान में रेट डबल हो जाता है. वो कोयले की कीमत को गलत दिखाते हैं.”

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “लोग जैसे ही बिजली का स्विच ऑन करते हैं, अडानी की जेब में पैसा जाता है. अडानी की रक्षा भारत के पीएम कर रहे हैं. दुनिया के बाकी देशों में जांच हो रही है लेकिन भारत में अडानी को ब्लैंक चेक दिया हुआ है. वो जो मर्जी चाहें कर सकते हैं. लोग 32 हजार करोड़ का आंकड़ा याद रखें. पीएम अडानी की जांच क्यों नहीं करवाते?”

शरद पवार की अडानी से नजदीकी को लेकर सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, “शरद पवार देश के पीएम नहीं हैं, वो अडानी की रक्षा नहीं कर रहे हैं. इसलिए मैं शरद पवार से अडानी को लेकर सवाल नहीं पूछता.”

मीडिया पर भी उठाए सवाल

उन्होंने मीडिया पर सवाल उठाते हुए कहा, कोयले का गलत दाम दिखा बिजली की कीमत बढ़ा कर अडानी ने लोगों की जब से 12 हजार करोड़ रुपए वसूले हैं. बिजली की बढ़ती कीमत के पीछे अडानी हैं. हैरानी है कि मीडिया इस पर सवाल नहीं उठाती. ऐसी खबर से सरकार गिर जाती है. हम लोगों को सबसिडी दे रहे हैं जबकि अडानी कीमत बढ़ा रहे हैं. पीएम चुप क्यों हैं?