डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ की समीक्षा बैठक, ब्लड और प्लेटलेट्स को लेकर दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक अपने उड़न खटोले में सवार होकर अलीगढ़ की पनेठी हवाई पट्टी पर पहुंचे। जहां जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी के द्वारा उन्हें बुके भेंट करते हुए उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री के द्वारा पनेठी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी करते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई।

 

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जिलााधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को संचारी रोग अभियान की पुनः समीक्षा करते हुए नगर निगम ओर पंचायती राज विभाग सहित ग्राम विकास विभाग के कर्मचारियों को लोगों के घर-घर भेज कर संचारी रोग अभियान के तहत सचेत करते हुए घरों और आसपास नालियों में लार्वा ना पनपने दिया जाए के निर्देश दिए।

 

उन्होंने बुखार के मरीजों को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बुखार के मरीज को अस्पताल में भर्ती करते हुए उनका शत प्रतिशत उपचार कर दवाइयां उपलब्ध कराई जाए। अगर ऐसे में कोई भी बुखार के मरीज की ब्लड और प्लेट कम पाई जाती हैं और मरीज ब्लड का इंतजाम नहीं कर पाता है। तो ऐसे में उन्होंने सभी स्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि अस्पताल प्रबंधक ब्लड ओर प्लेटलेट्स उपलब्ध कराते हुए अस्पताल में भर्ती बुखार के मरीज का उपचार करें।