Moradabad: कोरोना पीड़ित ठेकेदार के घर बदमाशों का धावा, परिवार को बंधक बनाकर लूटे आठ लाख

मुरादाबाद: जनपद के बिलारी थाना क्षेत्र के मोहल्ला उदयनगर में बदमाशों ने दिनदहाड़े दुस्साहस दिखाते हुए नगरपालिका ठेकेदार के घर में घुसकर लाखों की लूट को अंजाम दे डाला।  घटना को अंजाम देने के बाद बेखौफ बदमाश आसानी फरार होने में कामयाब रहे। हैरानी की बात यह है कि मोहल्ले में किसी को इतनी बड़ी लूटपाट की घटना का पता भी नहीं लगा। बदमाशों के जाने के बाद ठेकेदार की पत्नी ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी तो हड़कंप मच गया। सूचना के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर जांच की साथ ही सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया।

गृहस्वामी है अस्पताल में भर्ती

मूल रूप से अभनपुर कुंदरकी के रहने वाले कुलदीप चौधरी पिछले 3 साल से बिलारी के उदय नगर में अपनी पत्नी रेनू व तीन बच्चों के साथ रह रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व वो लखनऊ गए थे। वहां से आने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें मुरादाबाद के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। उनके घर पर केवल उनकी पत्नी रेनू के अलावा तीन बच्चों में एक बड़ी बेटी व दो छोटे बेटे हैं। इस समय कुलदीप की सास राजवती भी घर पर आई हुई हैं।

मीटर चेक करने के बहाने घुसे

आज  दोपहर करीब 2 बजे दो युवक दरवाजे पर पहुंचे और मीटर चेक करने की बात कही। इसी बीच घर पर मौजूद छोटे बेटे अंशू ने दरवाजा खोल दिया। घटना के वक्त रेनू एक कमरे पर सो रही थी। वह जागी इसी बीच एक के बाद एक पांच बदमाश घर में घुस आए। एक बदमाश स्प्लेंडर बाइक पर सवार था। बदमाशों ने घर में घुसते ही ठेकेदार की सास राजवती को कब्जे में ले लिया। इतना ही नहीं अंशू के गले पर चाकू रख दिया और रेनू से तिजोरी की चाबी मांगी। बदमाशों ने सभी के कानों से जेवर उतरवा लिए। वही पूरे घर को खंगाल डाला। चीखने चिल्लाने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी। बदमाशों ने अलमारी व बेड सहित सभी जगह को जमकर खंगाला। करीब आधे घंटे तक बदमाश लूटपाट करते रहे।

इतनी हुई लूट

परिवार के लोगों ने बताया कि करीब तीन लाख नकद व सोने-चांदी के जेवर सहित आठ से दस लाख रुपए का माल बदमाश लूट कर ले गए। घटना के बाद बदमाश आसानी के साथ निकल गए। बदमाशों के जाने के बाद  रेनु ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों को जानकारी हुई। पुलिस भी मौके पर पहुंची। फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए। वहीं सीसीटीवी कैमरे को खंगाला पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद है। खुस एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया और स्थानीय पुलिस को जल्द खुलासे के निर्देश दिए।