छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बीच सुकमा और कांकेर में मुठभेड़, कई नक्सली ढेर

 

 

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र में नक्सलियों और बीएसएफ और डीआरजी की टीम के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. घटना स्थल से AK47 बरामद किए गए हैं. इलाके में खोज अभियान जारी है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने कहा कि कुछ नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने की संभावना है. कांकेर के एसपी दिव्यांग पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. कांकेर में नक्सलियों ने गोलीबारी में एक-47 राइफल का भी इस्तेमाल किया है. फिलहाल इलाके में सर्च अभियान जारी है.

 

कांकेर की यह घटना बांदे थाना क्षेत्र के मतदान केंद्रों (Polling Station) के आसपास उस वक्त हुई है जब सुरक्षाकर्मियों की टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली थी. सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ दोपहर 1 बजे के करीब हुई है.

 

उधर, सुकमा और नारायणपुर में भी नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. सुकमा में कुछ जवान घायल भी हुए हैं. दूसरी तरफ सुकमा के ताड़मेटला और दुलेट के बीच सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. कोबरा 206 के जवानों के साथ मुठभेड़ हो रही है. मीनपा में पोलिंग पार्टी को सुरक्षा देने के लिए जंगलों में जवान तैनात थे. यह मुठभेड़ करीब 20 मिनट चली. बताया जा रहा है कि घटना में कुछ जवान घायल हुए हैं.