‘इस्लाम के अपमान’ पर प्रयागराज में B.Tech स्टूडेंट ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन

 

 

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. चलती बस में एक युवक ने बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला कर दिया और बस से उतरकर फरार हो गया. घायल बस कंडक्टर को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका इलाज चल रहा है. वहीं आरोपी इंजीनियरिंग के छात्र ने हमला करने के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो भी जारी किया है.

 

 

जानकारी के मुताबिक, इस वीडियो में आरोपी ने कंडक्टर पर हमले की वजह बताई है. इन सबके बीच पुलिस ने जब आरोपी युवक को अरेस्ट किया. घटना में इस्तेमाल हुए हथियार को रिकवर करने के लिए जब ले गई तो वहीं पर आरोपी इंजीनियरिंग के छात्र ने पुलिस पर फायर कर दिया जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई जिससे आरोपी युवा के पांव में गोली लग गई. आरोपी को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका इलाज चल रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

 

यूपी के प्रयागराज सिविल लाइंस से करछना जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा में यात्रा कर रहे इंजीनियरिंग के छात्र लारेब हाशमी और बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के बीच बस के किराए को लेकर विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ गया कि इंजीनियरिंग के छात्र लारेब हाशमी ने बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर धारदार चापड़ से हमला कर दिया. वहीं हमले की सूचना पर पहुंची औद्योगिक पुलिस छात्र को कॉलेज के अंदर से पकड़ कर अपने साथ थाने ले गई है. पुलिसकर्मी छात्र से पूछताछ कर रहे है. मिली जानकारी के अनुसार लारेब हाशमी पुत्र मोहम्मद यूनुस हाजीगंज सोरांव का रहने वाला है और प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है. बीते दिनों टिकट के पैसे को लेकर छात्र कंडक्टर के बीच विवाद हुआ था. इसी को लेकर छात्र ने कंडक्टर पर हमला किया हैपर जानलेवा हमला कर दिया. वहीं हमले की सूचना पर पहुंची औद्योगिक पुलिस छात्र को कॉलेज के अंदर से पकड़ कर अपने साथ थाने ले गई है. पुलिसकर्मी छात्र से पूछताछ कर रहे है. मिली जानकारी के अनुसार लारेब हाशमी पुत्र मोहम्मद यूनुस हाजीगंज सोरांव का रहने वाला है और प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है. बीते दिनों टिकट के पैसे को लेकर छात्र कंडक्टर के बीच विवाद हुआ था. इसी को लेकर छात्र ने कंडक्टर पर हमला किया है. आरोपी छात्र का पिता अपने गांव में पोल्ट्री फार्म चलाता है.

डीसीपी अभिनव त्यागी ने बताया कि, सुबह करीब 09:00 शांतिपुरम से रेमंड मोड़ आने वाली सिटी बस में छात्र लारेब हाशमी (20) पुत्र मोहम्मद यूनुस निवासी हाजीगंज थाना सोरांव प्रयागराज द्वारा बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा (24) निवासी प्रतापपुर फूलपुर प्रयागराज को प्रथम दृष्टया टिकट के पैसे को लेकर विवाद के कारण चापड़ से मारकर घायल कर दिया है. घायल कंडक्टर को तत्काल बस स्टॉफ द्वारा एसआरएन अस्पताल ले जाया गया. अभियुक्त लारेब हाशमी जो मौके से भाग गया था को पुलिस द्वारा चांडी बंदरगाह के पास से पकड़ लिया गया है. आरोपी छात्र का पिता अपने गांव में पोल्ट्री फार्म चलाता है.

डीसीपी अभिनव त्यागी ने बताया कि, सुबह करीब 09:00 शांतिपुरम से रेमंड मोड़ आने वाली सिटी बस में छात्र लारेब हाशमी (20) पुत्र मोहम्मद यूनुस निवासी हाजीगंज थाना सोरांव प्रयागराज द्वारा बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा (24) निवासी प्रतापपुर फूलपुर प्रयागराज को प्रथम दृष्टया टिकट के पैसे को लेकर विवाद के कारण चापड़ से मारकर घायल कर दिया है. घायल कंडक्टर को तत्काल बस स्टॉफ द्वारा एसआरएन अस्पताल ले जाया गया. अभियुक्त लारेब हाशमी जो मौके से भाग गया था को पुलिस द्वारा चांडी बंदरगाह के पास से पकड़ लिया गया है.