किसानों का ऐलान-पैदल ही आगे बढ़ेंगे, सरकार ने दिया पांचवे दौर की वार्ता का न्योता

किसानों का ऐलान-पैदल ही आगे बढ़ेंगे, सरकार ने दिया पांचवे दौर की वार्ता का न्योता

कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि सरकार किसानों से पांचवें दौर की बातचीत के लिए तैयार है,भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले पानीपत के किसान प्राइवेट गाड़ियों में मंगलवार सुबह रवाना हुए। किसान नेता हरेंद्र राणा और अन्य नेताओं की अगुवाई में किसान दस गाड़ियों में रवाना हुए। प्राइवेट गाड़ियों में किसान अलग-अलग स्थानों से आए। किसान भवन पर पुलिस तैनात रही। डीएसपी मुख्यालय धर्मबीर खर्ब ने पुलिसबल के साथ गाड़ियों का पीछा किया। किसानों ने चेतावनी दी कि पुलिस प्रशासन ने रोकने का प्रयास किया तो वे सारे नाके तोड़ देंगे। गुप्तचर विभाग किसानों के कूच को लेकर अलर्ट रहा। पंजाब के किसानों की मदद के लिए भारतीय किसान यूनियन आगे आई।

 

हमें शांति से करने दें मार्च…’, दिल्ली कूच से पहले किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध

पंजाब किसान मजदूर समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने बुधवार को केंद्र सरकार से उनके मुद्दों पर चर्चा करने या किसानों को शांतिपूर्वक दिल्ली कूच करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री की भी जिम्मेदारी है हमने भी उन्हें देश का पीएम बनाने के लिए वोट दिया है। यह देश सबका है पीएम सबके हैं। उन्हें आगे आकर स्थिति को संभालना चाहिए और हमारी मांगों को पूरा करना चाहिए।एजेंसी एएनआई के अनुसार, सरवन सिंह पंढेर ने शंभू बॉर्डर पर प्रेस कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम कह रहे हैं कि यह प्रधानमंत्री की भी जिम्मेदारी है कि वह हमारी सुनें। हमने भी उन्हें देश का पीएम बनाने के लिए वोट दिया है। यह देश सबका है, पीएम सबके हैं। उन्हें आगे आकर स्थिति को संभालना चाहिए और हमारी मांगों को पूरा करना चाहिए।

 

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, पंजाब और हरियाणा के बॉर्डरों पर सुरक्षा कड़ी

केंद्र सरकार से बातचीत के बीच किसानों ने आज दिल्ली कूच का आह्वान किया है। किसानों का दिल्ली कूच करने की घोषणा के तहत संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) के नेता और सदस्य मंगलवार सुबह से ही शंभू और खनौरी बॉर्डर पर रणनीति बनाने में जुट गए।इसके तहत किसान कंक्रीट व भारी-भरकम बैरिकेड तोड़ने के लिए बख्तरबंद भारी मशीनरी लेकर किसान शंभू बॉर्डर पर पहुंचे हैं। बता दें एसकेएम के नेतृत्व में 22 फरवरी को किसानों का 500 संगठन दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए मंथन करेंगे।शंभू बॉर्डर पर पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे हैं,पंजाब-हरियाणा से किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं।