दरोगा ने रची थी मेंथा व्यापारी से 22 लाख रुपये की साजिश, पांच बदमाशों संग गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। दरोगा ने रची थी मेंथा व्यापारी से 22 लाख रुपये की साजिश… पुलिस की गिरफ़्त में बदमाशों ने पूछताछ के दौरान जब दरोगा का नाम लिया तो सुनकर हर कोई दंग रह गया। आरोपी दरोगा ने लुटेरों के साथ मिलकर तेल व्यापारी से 22 लाख की लूटपाट की वारदात को अंजाम दिलवाया था। पुलिस ने पांच बदमाशों के साथ साथ आरोपी दरोगा को भी लूट की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

मामला गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र का है जहाँ18 फरवरी को मेंथा तेल व्यापारी को कुछ लोगों ने बुलाया था।  संभल से आए व्यापारी के साथ 22 लाख रुपए में दर्जनभर ड्रम में भरे हुए मेंथा ऑयल का सौदा हुआ था। सौदा करने वाले पांच लाेगाें ने ऑयल में पानी की मिलावट की थी। जैसे ही ड्रम गाड़ियों में रखे गए व्यापारी को शक हो गया। उसने ऑयल की गुणवत्ता चेक की तो उसमें पानी मिला हुआ निकला।

 

तेल में मिलावट देख व्यापारी ने सौदा करने से इनकार कर दिया. जिस पर बदमाशों ने व्यापारी के पास मौजूद 22 लाख रुपये लूट लिये। व्यापारी को धमकाया कि अगर मुंह खोला तो जान से मार देंगे। पुलिस ने पांचों आरोपियों आसिफ, जीशान, इश्तेकार, शिवकुमार और अमित को गिरफ्तार कर लिया तो जांच में चौकाने वाली बात का पता चला कि इस बदमाशों के गैंग से लूटपाट और ठगी की इस साजिश को रचने वाला इलाके का दरोगा परविंदर है। दरोगा परविंदर को भी साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस अधिकारी अब मामले में आगे की जांच पड़ताल में जुटे हैं। दरोगा के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। पुलिस को यह भी शक है कि दरोगा पहले भी इस तरह की इस तरह की वारदात में शामिल रहा हाेगा।