सपा सांसद आजम खां को दो साल हो गए जेल में


रामपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद और उत्‍तर प्रदेश के दिग्‍गज नेताओं में शुमार आजम खान का शनिवार को जेल में 2 साल पूरा हो गया। उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान ने 26 फरवरी 2020 को कोर्ट में समर्पण किया था। उसके बाद से ही वह जेल में बंद हैं। सपा सांसद आजम खान इस बार रामपुर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनाव में शामिल होने के लिए उन्‍होंने जमानत भी मांगी थी, लेकिन कोर्ट से उन्‍हें अभी तक राहत नहीं सकी है। वहीं, उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम और उनकी पत्‍नी तजीन फात्‍मा जमानत पर जेल से बाहर हैं। अब्‍दुल्‍ला आजम खान भी स्‍वार विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान ने 26 फरवरी 2020 को कोर्ट में समर्पण किया था, वो तब से ही जेल में हैं। आजम खान के खिलाफ फिलहाल 87 मुकदमे विचाराधीन हैं। आजम को फिलहाल 3 और मामलों में जमानत की दरकार है। वह इस बार का विधानसभा चुनाव जेल से ही लड़ रहे हैं। आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम खान और पत्‍नी तजीन फात्‍मा को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। वे दोनों फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं. तंजीन फात्‍मा को 10 महीने के बाद जमानत मिली थी, और आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम को 23 महीने वाद पिछले महा जनवरी में।