Wednesday, July 24, 2024
Other

शान की खातिर बेटी को सुला दिया मौत की नींद, पिता गिरफ्तार, भाई फरार

मुरादाबाद उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में ऑनर क्लीनिंग का मामला सामने आया है या झूठी शान की खातिर पिता और भाई ने यूपी को कुल्हाड़ी से काट डाला क्योंकि वह प्रेम करती थी। पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसका भाई फरार है और पुलिस प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

रक्षाबंधन पर बहन की रक्षा का वचन देने वाले भाई ने ही कथित इज्जत के खातिर युवती को सरेआम कुल्हाड़ी से काट डाला। आरोप है कि पिता ने भी बेटी की हत्या करने में बेटे का साथ दिया। दिन निकलने पर हुई छात्रा की निर्मम हत्या से गांव में कोहराम और पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने छात्रा के पिता को हिरासत में ले लिया है, जबकि आरोपी भाई फरार हो गया है। पुलिस छात्रा के कथित प्रेमी व उसके पिता को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। घटना से जिले भर में सनसनी फैल गई है।

भोजपुर पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के गांव रानी नांगल में रहने वाली नीलम कश्यप (20) पुत्री सुभाष का गांव के ही मोहित यादव से प्रेम प्रसंग चल रहा था। थाना भगतपुर क्षेत्र के नटकपुरी स्थित चुनिया देवी कालेज में कक्षा ग्यारह की छात्रा थी नीलम। पुलिस का कहना है कि नीलम परिवार पर विवाह के लिए दबाव बना रही थी, जबिक परिवार मोहित से शादी करने को तैयार नहीं था। पुलिस ने बताया कि नीलम अपने घर से प्रेमी के घर चली गई थी। सुबह नीलम को घर से गायब देखकर पिता व भाइयों में गुस्सा फैल गया। वह मोहित यादव के घर गए और नीलम पर कुल्हाड़ी व चाकू से ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिया। कुल्हाड़ी से सिर पर वार किए जाने से नीलम की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या करके हमलावर भाग निकले।

मोहित यादव के परिजन ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। भोजपुर पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी ठाकुरद्वारा डा. अनूप भी घटनास्थल पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया और साक्ष्य एकत्र किए गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी। थाना प्रभारी भोजपुर ने बताया कि नीलम के पिता और भाई के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रधान ने सूचना दी थी इसलिए रिपोर्ट भी ग्राम प्रधान की तरफ से दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि गांव में किसी तरह का तनाव नहीं है फिर भी पुलिस तैनात कर दी गई है।

भाई फरार हो गया है। पुलिस छात्रा के कथित प्रेमी व उसके पिता को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। घटना से जिले भर में सनसनी फैल गई है।

भोजपुर पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के गांव रानी नांगल में रहने वाली नीलम कश्यप (20) पुत्री सुभाष का गांव के ही मोहित यादव से प्रेम प्रसंग चल रहा था। थाना भगतपुर क्षेत्र के नटकपुरी स्थित चुनिया देवी कालेज में कक्षा ग्यारह की छात्रा थी नीलम। पुलिस का कहना है कि नीलम परिवार पर विवाह के लिए दबाव बना रही थी, जबिक परिवार मोहित से शादी करने को तैयार नहीं था। पुलिस ने बताया कि नीलम अपने घर से प्रेमी के घर चली गई थी। सुबह नीलम को घर से गायब देखकर पिता व भाइयों में गुस्सा फैल गया। वह मोहित यादव के घर गए और नीलम पर कुल्हाड़ी व चाकू से ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिया। कुल्हाड़ी से सिर पर वार किए जाने से नीलम की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या करके हमलावर भाग निकले।

मोहित यादव के परिजन ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। भोजपुर पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी ठाकुरद्वारा डा. अनूप भी घटनास्थल पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया और साक्ष्य एकत्र किए गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी। थाना प्रभारी भोजपुर ने बताया कि नीलम के पिता और भाई के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रधान ने सूचना दी थी इसलिए रिपोर्ट भी ग्राम प्रधान की तरफ से दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि गांव में किसी तरह का तनाव नहीं है फिर भी पुलिस तैनात कर दी गई है। पिता को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। घटना से जिले भर में सनसनी फैल गई है।