अवैध कॉलोनियों पर चला यमुना प्राधिकरण का बुलडोजर, 50 करोड़ रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

ग्रेटर नोएडा: यमुना विकास प्राधिकरण ने बुधवार को अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि यमुना विकास प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश सरकार की करीब 50 करोड़ रुपए की जमीन पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण किया जा रहा था। इसकी भनक लगते ही प्राधिकरण के अधिकारियों ने मौके पर जाकर बुलडोजर चलाया। इस दौरान करीब 50 करोड़ रुपए की जमीन को अवैध कॉलोनी से मुक्त किया है। इस दौरान काफी लोगों ने हंगामा भी किया था, लेकिन पुलिस ने हंगामा करने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया। यमुना विकास प्राधिकरण की इस करवाई के दौरान काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहीं।

35 बीघा जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाया

यमुना प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि जब से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू हुआ है। तब से अवैध रूप से कॉलोनी बसाने वाले लोग एक्टिव हो गए हैं, लेकिन यमुना प्राधिकरण के अफसरों की ऐसे लोगों पर नजर हैं। उनको जानकारी प्राप्त हुई कि प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर अवैध निर्माण कर कॉलोनी काटी जा रही है। सूचना मिलने के बाद अधिकारी और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत बुधवार की दोपहर को करीब 35 बीघा जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाया गया है। अतिक्रमण हटाने से पहले जारी किया गया था।

कई लोगों को हिरासत में लिया

इस मामले में दनकौर थाना प्रभारी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस से नोकझोंक की थी। इसके बाद पुलिस ने पहले इन लोगों को समझाने का प्रयास किया और फिर जब यह लोग नहीं माने तो पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि अवैध अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जो भी व्यक्ति सरकारी कामकाज में दखल देगा, उस व्यक्ति के ऊपर कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को 50 करोड़ रुपए की जमीन को कब्जामुक्त किया गया है।