Moradabad: तीसरे चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को लगा कोरोना का टीका

मुरादाबाद: जनपद में आज स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस के ख़ात्मे के अभियान के तीसरे चरण में टीका लगाया गया. टीका लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि टीका लगाने से पहले उनका पूरी तरह स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. उसके बाद टीका लगाकर उन्हें निर्धारित अवधि तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया और अब उन्हें वापस ड्यूटी पर जाने के लिए कहा गया है. उन्हें किसी भी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है. वह पूरी तरह स्वस्थ हैं.
4 और 5 फरवरी को लगेगा टीका
मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एमसी गर्ग ने बताया कि पहले अभियान के तहत 16 जनवरी दूसरे अभियान के तहत 22 जनवरी और तीसरे अभियान के तहत आज यानी 28 जनवरी को मुरादाबाद के अलग-अलग 41 स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों को कोरोना वायरस नाशक टीका लगाया जा रहा है. सीएमओ के मुताबिक अभी तक मुरादाबाद में लगभग 9000 स्वास्थ्य विभाग के लोगो को टीका लगाया जा चुका है और सभी पूरी तरह स्वस्थ हैं. इसके बाद 4 और 5 फरवरी में भी स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा.
तीसरे चरण का अभियान
यहां बता दें कि कोरोना वायरस के खात्मे के लिए पूरे देश में अभियान चलाकर सरकार सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को करोना वायरस के ख़ात्मे का टीका लगा रही है. मुरादाबाद में भी आज तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया. अभी तक मुरादाबाद में नौ हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा चुका है और आने वाली 4 और 5 फरवरी को भी अभियान चलाकर बाकी बचे स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीका लगाया जाएगा.
कर्मचारी स्वस्थ
स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस अभियान के बाद जिस तरह सरकार निर्देश देगी तब अन्य विभाग के लोगों को भी टीका लगाया जाएगा. मुरादाबाद में टीका लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें टीका लगवाने के बाद किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है. टीकाकरण कराने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने अपील की है कि दूसरे स्वास्थ्य कर्मी भी बिना डरे यह टीका लगवायें.