राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दफ्तर की रेकी में जैश ए मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार

नागपुर। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते ATS ने नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दफ्तर की रेकी के मामले में जैश ए मोहम्मद के आतंकी को गिरफ्तार किया है. आतंकी रईस अहमद असदुल्लाह शेख ने डॉ हेडगेवार स्मृति भवन परिसर की रेकी की थी. नागपूर ATS ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से उसे प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया है. रईस अहमद असदुल्लाह शेख पिछले साल जुलाई में नागपुर आया था और उसने डॉ. हेडगेवार स्मृति भवन परिसर और कुछ अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर रेकी की थी. बाद में उसे जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

जम्मू कश्मीर पुलिस की पूछताछ में पता चला था कि आतंकी ने पाकिस्तान में जैश संगठन में बैठे आकाओं के कहने पर नागपुर में रेकी की थी. इसके बाद नागपुर पुलिस के अधिकारी भी कश्मीर गए थे और उससे पूछताछ की थी. अब आगे की जांच के लिए ATS की नागपुर यूनिट ने रईस को हिरासत में लिया है।

दरअसल, जम्मू कश्मीर के रहने वाले आतंकी रईस अहमद असदुल्लाह शेख ने आतंकी संगठन जैश के कहने पर नागपुर में 2021 में RSS दफ्तर की रेकी की थी. रईस अहमद को जम्मू कश्मीर के सोपोर से ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया गया था. उसने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया था कि उसने नागपुर में RSS दफ्तर की रेकी की थी।