कानपुर में सिपाही की हत्या, फिरोजाबाद का था रहने वाला

कानपुर। कानपुर आउटर में एक सिपाही की हत्या कर दी गई है. सिपाही का नाम देश दीपक है और वह बिल्हौर थाने में तैनात था. फिरोजाबाद का रहने वाला सिपाही देश दीपक अपने साथी सिपाही के साथ बिल्हौर के ब्रह्मनगर मुहल्ले में किराए के मकान में रह रहा था. उसके गर्दन पर धारदार हथियार से कई वार करके हत्या की गई है।

बिल्हौर कोतवाली में तैनात सिपाही देश दीपक पास के ब्रह्मनगर में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। रोज की तरह बुधवार शाम अपने कमरे में आ गए थे। मृतक सिपाही फिरोजाबाद के दयापुर पोस्ट पहाड़न निवासी 30 वर्षीय सिपाही देश दीपक कोतवाली में वर्ष 2019 से तैनात है और गैर जनपद में तामीला का कार्य देखते थे।

कस्बा प्रभारी आलोक तिवारी ने बताया कि गुरुवार सुबह सिपाही के स्वजन ने कोतवाली में सूचना दी कि उनका मोबाइल फोन बुधवार से स्विच ऑफ बता रहा है। इस पर वह कोतवाली से सौ मीटर दूर ब्रह्म नगर स्थित सिपाही के कमरे पर पहुंचे तो कमरे में बाहर से ताला बंद मिला। अंदर पंखा चलने की आवाज पर अनहोनी की आशंका से कमरा खुलवा कर देखा तो चारपाई पर लहूलुहान हालत में सिपाही का शव पड़ा था। उसके गले पर धारदार हथियार से जख्म के निशान मिले। सिपाही की हत्या की जानकारी पर मोहल्ले में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने जांच पड़ताल शुरू की। इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि फील्ड यूनिट व डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया है। स्वजन को सूचना दी गई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।