उदयपुर की घटना पर हिंदू जागरण मंच ने किया प्रदर्शन

बरेली। हिंदू जागरण मंच ने महानगर अध्यक्ष दुर्गेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में दामोदर पार्क पर उदयपुर की घटना के विरोध में दामोदर पार्क चौकी चौराहा पर विरोध प्रदर्शन कर माननीय राष्ट्रपति के नाम यह ज्ञापन राजस्थान सरकार के विरोध में एडीएम सिटी एवं एसडीएम सदर की उपस्थिति में दीया

हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता आपसे निम्नलिखित मांग करते है

1-राजस्थान के उदयपुर षहर में एक हिन्दू युवक कन्हैया लाल तेली की दिनदहाड़े आतंकवादियों द्वारा गला काटकर नृपंस हत्या की गई है जो राज्य की कानून और व्यवस्था को खुली चुनौती है हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लानी चाहिए।

2-राजस्थान में जब से कांग्रेस सरकार बनी है तभी से लगातार हिन्दुओं पर हमलों की घटना हो रही है जिससे लगता है कि हिन्दुओं पर हमला करने वाले एक सम्प्रदाय विषेष के लोगों को राजस्थान सरकार और प्रषासन का संरक्षण प्राप्त है। अतः ऐसी सरकार को आपके द्वारा बर्खास्त किए जाने की आवष्यकता है।

3-इस घटना में घटना आरोपी खुलेआम धार्मिक नारे लगा रहे हैं और देष के प्रधानमंत्री की भी हत्या करने की खुली धमकी दे रहे हैं जोकि बहुत गंभीर बात है। इन हत्यारों के पीछे कौन सी ताकतें हैं उनका भी पर्दाफाष होना चाहिए एवं इस घटना की जांच सीबीआई या अन्य किसी केन्द्रीय एजेंसी से कराई जाए।

4-इस घटना को अंजाम देने का उद्देश्य देश के हिंदू समाज को अभी करना भी है इस घटना से देष के हिन्दू समाज में भय व्याप्त हुआ है। अतः फतवा देने वाले और हिन्दू समाज को धमकी देने वाले जेहादी मानसिकता के लोगों के खिलाफ देष में कड़े कानून बनाने की आवष्यकता है।

5-मृतक ने पुलिस प्रषासन से घटना से काफी पहले ही सुरक्षा मांगी थी और बताया था ने कि उसे जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। इसके बावजूद भी पुलिस प्रषासन ने उसे सुरक्षा नहीं दी और न ही धमकी देने वाले हत्यारों के खिलाफ पूर्व में कोई कार्यवाही की । ऐसे पुलिस प्रषासन के अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

महोदय इस प्रकार की घटना देष के षांतिप्रिय हिन्दू समाज के धैर्य की परीक्षा ले रही हैं इस प्रकार की घटनाओं को यदि भविष्य में होने से नहीं रोका गया तो हिन्दू समाज को भी अपनी रक्षा के लिए स्वयं सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार एवं प्रषासन की होगी।

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रांत प्रचार प्रमुख नितेश कपूर जी प्रांत विधि प्रमुख प्रितपाल सिंह जी युवा प्रांत अध्यक्ष अंशुमन जी जिला अध्यक्ष अरुण फौजी जी महानगर अध्यक्ष दुर्गेश कुमार गुप्ता जी जितेंद्र अग्रवाल विशाल प्रकाश गोपाल शर्मा राजकुमार गुप्ता राजन बाबू अमित छत्रिय नरोत्तमदास ओंकार सिंह ललित पाल प्रवीण पचौरी तुषार सक्सेना मुकेश शर्मा जसपाल भरद्वाज दीनदयाल केपी गोस्वामी राकेश सिंह रंजन दीक्षित राकेश सिंह रंजन दीक्षित रविंद्र मौर्य अर्जुन सिंह मनोज गुप्ता दीपक गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।