फर्जी लूट की सूचना देने वाले को भेजा जेल

मुज़फ्फरनगर। थाना नई मंडी पुलिस को एक युवक ने लूट की सूचना दी थी जिसपर थानाप्रभारी नई मंडी सुशील कुमार ने सूचना मिलते ही बड़ी तत्प्रता दिखाते हुए उपनिरीक्षक अजीत शर्मा को साथ लेकर गठित घटना पर जाकर जांच पड़ताल की तो सामने आया कि लूट की सूचना फर्जी हैं और थाना नई मंडी प्रभारी सुशील कुमार व उपनिरीक्षक अजीत शर्मा ने दूध का दूध और पानी का पानी करते हुए फर्जी सूचना देने वाले को जेल भेज दिया हैं।

थाना नई मंडी पुलिस को एक अभियुक्त ने सूचना दी की मेरा मनोज कुमार पुत्र मनमोहन नामदेव निवासी नेहा नगर एमआइजी थाना सिटी कोतवाली जिला जगलपुर हाल पता आइडिया कंट्रोल टावर ऑपरेटर रुड़की द्वारा थाना पर अपने साथ हुई लूट की झूठी सूचना दी कि में मनोज कुमार पुत्र मनमोहन नामदेव निवासी नेहा नगर एमआइजी थाना सिटी कोतवाली जिला जगलपुर हाल पता आइडिया कंट्रोल टावर ऑपरेटर रुड़की कार्यरत हूँ आज मैं घर से मेरी माता जी मौत की सूचना पर रुड़की से बझेडी हाईवे पर आया एक ई रिक्शा ₹50 में रेलवे स्टेशन को किया चालक ने 3 लड़कों को और बिठाया रेलवे अंडर ब्रिज पर मेरा पर्स जिसमें 5000 रुपये व एटीएम कार्ड व जेब मैं 11000 और मोबाईल छीन कर भाग गए ई रिक्शा पर नंबर नहीं था। नई मंडी थाना प्रभारी सुशील कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की तो पता चला कि यह घटना फर्जी हैं जिसपर सूचना देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और फर्जी लूट की सूचना देने वाले मनोज से जब सख्ती के साथ पुलिस ने पूछताछ की तो अभियुक्त मनोज ने बताया कि मैं उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभिन्न थानों में जाकर लूट की झूठी सूचना देकर पुलिस वालों से मुकदमा ना लिखे जाने की एवज में पैसे ऐठ लेता हूं।

पकड़े गए अभियुक्त का नाम मनोज कुमार पुत्र मनमोहन लाल नामदेव निवासी दक्षिणी महाकाली मंदिर के पास तिली वार्ड सागर जनपद सागर मध्यप्रदेश बताया जा रहा हैं पकड़े गये अभियुक्त के कब्जे से पुलिस ने एक बैग व एक वॉकी टॉकी सेट मय चार्जर व आधार कार्ड व एक मोबाईल फोन भी बरामद किया है। पकड़े गये अभियुक्त के खिलाफ थाना नई मंडी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया हैं।