2 दिन के बच्चे को कूड़ेदान में फेंका, बोली- नहीं कर सकती परवारिश

नई दिल्ली। कर्नाटक में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक मां ने अपने 2 दिन के बच्चे को कूड़ेदान में फेंक दिया. बाद में बच्चे की मां यह कहते हुए पुलिस के पास आई कि वह असहाय है और बच्चे की परवरिश नहीं कर सकती है.

बता दें कि, 2 दिन का बच्चा कूड़ेदान में मिला है. स्थानीय लोगों ने सुबह तड़के कोल्लेगल के पास मत्तीपुरा बस स्टॉप पर दो दिन के बच्चे को कूड़ेदान में पड़ा देखा. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया.

कर्नाटक के चामराजनगर जिले में इस घटना से सार्वजनिक आक्रोश फैल गया और लोगों ने नवजात बच्चे को कूड़ेदान में छोड़ने के लिए मां की निंदा की. गनीमत यह रही कि राहगीरों ने उस बच्चे को समय पर देख लिया, वरना गली के कुत्ते उसे नोंच डालते. हालांकि मां बाद में पुलिस के सामने पेश हुई और दावा किया कि वह अकेली है, क्योंकि उसके पति ने उसे छोड़ दिया है और उसके पास आय का कोई साधन नहीं है.

बच्चे की मां ने आगे कहा कि वह बच्चे को पालने को तैयार नहीं है, क्योंकि वह बच्चे को पालने का खर्च नहीं उठा सकती. उसके दावों की पुष्टि करने के बाद, स्थानीय पुलिस ने बच्चे को उसे सौंप दिया. पुलिस ने बच्चे की मां को चेतावनी दी कि जब तक कोई गोद लेने वाला नहीं मिल जाता, तब तक वह बच्चे को नुकसान न पहुंचाए. इस संबंध में पुलिस अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर रही है.