मौलाना तौकीर रजा खां और आजम खां में फोन पर बात, सियासी गलियारों में हड़कंप

शनिवार रात आईएमसी प्रमुख दिल्ली से लौट रहे थे. दिल्ली से बरेली वापसी के दौरान मौलाना तौकीर रजा खां और मुहम्मद आजम खां की रास्ते में फोन पर बात हुई. फोन पर बातचीत के दौरान ही पूर्व कैबिनेट मंत्री के घर चाय का तय हुआ. वह कुछ ही देर में उनके घर पहुँचे. रामपुर में आजम खां के घर मुलाकात हुई. इस दौरान मौलाना ने जेल से छूटकर आने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री के हालचाल लिया. आजम खां ने देश-प्रदेश के हालातों पर चर्चा कर मौलाना से साथ मांगा.

 

मौलाना ने हर तरीके से साथ देने का वायदा किया. मौलाना ने कहा आपकी हमें और कौम को काफी फिक्र थीं. मगर, सपा आपके साथ खड़ी नहीं हुई. यह अफसोस जताया. मौलाना ने कहा आप कुछ दिन आराम कर लो, जल्द ही बैठकर फैसला लेंगे. इस पर पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा जल्द ही बरेली में आकर आपसे मुलाकात करूंगा. करीब घंटे भर की गुफ्तगू चली. इस आईएमसी प्रमुख के साथ डॉ. नफ़ीस खां और नदीम खां भी मौजूद थे.

 

तो क्या घर आना चाहते थे सपा प्रमुख

बता दें कि पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खाम सपा से काफी नाराज हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनके जेल में रहने के दौरान उनकी और यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए कोई आंदोलन नहीं किया. इसके साथ ही कोई सहयोग भी नहीं किया. वह जेल में मिलने भी नहीं गए थे. मगर, सपा से नाराज पूर्व कैबिनेट मंत्री की रिहाई के बाद उनके घर मुलाकात का प्लान था. वह दिल्ली से रामपुर आना चाहते थे. मगर, आजम खान ने इंकार कर दिया. यह बात सपा के एक विश्वनीय सूत्रों से सामने आई है.

 

29 की मीटिंग में बड़ा फैसला

दिल्ली में 29 मई को बड़ी मीटिंग होगी. इसमें देशभर के प्रमुख लोग शामिल होंगे. इस मीटिंग में बड़े फैसले लिए जाएंगे. इसके साथ ही मीटिंग को मीडिया से दूर रखने की बात कही गई है. यह फैसला दिल्ली में आयोजित शुक्रवार की बैठक में लिया गया है. इसमें 18 राज्यों के लोग शामिल हुए थे.