Moradabad: कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बीज भण्डारण केंद्र का किया उद्घाटन

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही अपने एक दिवसीय दौरे पर आज जनपद पहुँचे। उन्होंने तहसील कांठ के छजलैट विकास खण्ड के ऊचैंती बीज भंडारण के केंद्र पर आयोजित कृषि मेला कृषक गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
कार्यक्रम में मंच से उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने में बीज विधायन संयंत्र मुरादाबाद मंडल के किसानों के लिए सहायक सिद्ध होगा। वहीँ किसानों के द्वारा कृषि कानून पर किये जा रहे प्रदर्शन पर कहा कि भारत सरकार और कृषि मंत्री जी ने कहा है कि कोई भी तथ्य परक सुझाव आएंगे तो हम उस पर विचार करने के लिए तैयार है। लेकिन अगर फिर भी कोई हठधर्मिता पर करता है तो उसका कोई इलाज नही है। भारत सरकार ने बार-बार कहा है समस्या का समाधान संवाद से हो सकता है।
यहां बता दें कि बीते 100 दिन से किसान केंद्र सरकार द्वारा पारिक कृषि क़ानून के विरोध में दिल्ली के गाजीपुर, टीकरी और सिंधु बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे खास्काए वेस्ट यूपी में बीजेपी के प्रति किसानों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। उसे साधने के लिए अब मंत्री और नेता उतारे गए हैं।