बरेली एयरपोर्ट शुरू, उद्घाटन पर 55 यात्रियों संग उतरा विमान

बरेली: छोटे शहरों से भी हवाई जहाज उड़ने की योजना में बाजी अब बरेली जनपद ने मार ली है। 24 साल के इन्तजार के बाद आखिरकार आज 8 मार्च को शहर के पीलीभीत रोड पर बने एअरपोर्ट से पहली उड़ान भरी गयी। जिसे देख शहरवासी ख़ुशी से फूले नहीं समाये।
पहली उड़ान सुबह 10.34 बजे दिल्ली से बरेली एयरपोर्ट पहुंची। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को समर्पित पहली उड़ान से 55 यात्री दिल्ली से बरेली पहुंचे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर इस पल के हजारों लोग गवाह बने। लोग एयरपोर्ट पर सेल्फी लेते दिखाई दिए। बरेली-दिल्ली हवाई सफर को लेकर एयरपोर्ट पर जबरदस्त तैयारियां की गईं थीं। एयरपोर्ट को इस मौके पर फूलों से सजाया गया। एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर खास आयोजन भी किया गया है। बरेली से दिल्ली जाने वाले यात्रियों में भी खास उत्साह नजर आया। सरकार ने बरेली-दिल्ली की पहली फ्लाइट महिलाओं को समर्पित की है।
इस दौरान कमिश्नर, एडीजी, डीएम, एसएसपी समेत तमाम पुलिस और प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। यहां बता दें कि सरकार की योजना अब छोटे शहरों में हवाई सेवा शुरू कर पर्यटन और स्थानीय उद्योग को बढ़ाने पर है। अब इसके बाद जल्द ही मुरादाबाद में एअरपोर्ट शुरू होने की उम्मीद बंध गयी है।