Moradabad: नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवक की मौत, परिजनों ने केंद्र पर लगाया आरोप

मुरादाबाद: जनपद की ठाकुरद्वारा तहसील में रहने वाले मोहम्मद सलीम ने अपने 32 वर्षीय बड़े भाई को नशे की लत लगने के बाद उसकी ये बुरी आदत छुड़वाने के लिए उसे मुरादाबाद के संभल रोड पर संचालित एक नशा मुक्ति केंद्र में तीन दिन पहले भर्ती कराया था। सलीम के मुताबिक उसे कल राहत नशा मुक्ति केंद्र से सूचना दी गई कि उनके भाई की तबीयत ठीक नहीं है। उनके मुरादाबाद पहुंचने से पहले ही दोबारा फिर नशा मुक्ति केंद्र से उन्हें कॉल कर बताया गया कि उनके भाई की मौत हो गई है। वह नशा मुक्ति केंद्र पहुंचे तो उनसे कहा गया कि अभी बॉडी आ रही है, तभी वहीं पास में ही पहले से खड़ी एक कार से नशा मुक्ति केंद्र का संचालक निकला और उसने कहा कि तुम्हारे भाई की गिरने से मौत हो गई है। नशा मुक्ति केंद्र संचालक की बात पर मरीज़ के परिजनों को विश्वास नही है।

नशा मुक्ति केंद्र में इलाज के दौरान अपने बड़े भाई की मौत के बाद सलीम ने नशा मुक्ति केंद्र के ऊपर गंभीर आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग की है। सलीम का आरोप है कि उनके भाई के शरीर पर काफी गंभीर चोटें के निशान नज़र आ रहे हैं, जिससे साफ लग रहा है कि उनके भाई की पिटाई की गई है। उन्होंने इस नशा मुक्ति केंद्र के खिलाफ कार्रवाई करने की पुलिस से मांग की है।

मरीज़ की मौत की सूचना मिलने पर थाना मझोला पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्या सागर मिश्रा का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर मरीज़ की मौत कैसे हुई।