Moradabad: इन्साफ न मिलने पर निजार खान ने एसएसपी ऑफिस के बाहर की आत्मदाह की कोशिश

मुरादाबाद: एसएसपी ऑफिस के पास निजार खान नाम के एक शख्स ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया है। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

यहां बता दें कि मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अगवानपुर क्षेत्र में रहने वाले निजार खान ने अपने साथ 13 लाख रूपए की जमीन दिलाने के नाम पर हुई धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। निजार खान का आरोप है कि जांच अधिकारी उसके मुकदमे में कोई कार्यवाही नहीं कर रही है और आरोपियों से हम साज़ हैं। इसके साथ ही उसने निजार खान ने आरोप लगाया कि जांच अधिकारी मोहित कुमार उससे 40 हज़ार रुपये की रिश्वत भी मांग रहे हैं। जब उसने इसकी शिकायत आला अधिकारियों से करने की बात मोहित कुमार से कई तो निजार खान का कहना है कि मोहित कुमार ने उसे किसी भी झूठे मामले में जेल भेजने की धमकी दी है। आज वह सब तरफ से निराश हो गया और एसएसपी कार्यालय पर पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने पहुंच गया। निजार खान के आत्मदाह करने की धमकी दी थी।

धमकी की जानकारी मुरादाबाद पुलिस और एलआईयू को पहले से थी जैसे ही आज एसएसपी ऑफिस के बाहर निजार खान ने अपने ऊपर पेट्रोल डाला वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने दौड़कर उसे पकड़ लिया और उसे हिरासत में लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में उसे थाना सिविल लाइंस लेकर जाया गया।
एसपी सिटी अमित कुमार आनंद का कहना है कि वक्त रहते निजार खान को आत्मदाह करने से रोक लिया गया है और अब उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। अमित आनंद के मुताबिक अब वह निजार खान द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे की जांच रिपोर्ट तलब कर रहे हैं और जल्द ही निजार खान को क़ानून के नियमों के अनुसार न्याय मिलेगा।