एक लाख के नकली नोट समेत तीन शातिर, सरगना डॉक्टर की पुलिस को तलाश

 

 

उमेश लव, मुरादाबाद । विश्वविख्यात पीतल नगरी मुरादाबाद में नकली नोटों का एक लाख का जखीरा पकड़ा गया इस संबंध में मझोला पुलिस ने 3 शातिर धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है।

इनमें नौशाद पुत्र शहादत खान रामपुर जिले के स्वार थाना अंतर्गत चौक मेन मार्केट का है और इन दिनों बिजनौर जिले के नूरपुर थाना अंतर्गत गांव रहरा में रह रहा था इस गिरोह का दूसरा साथी रईस अहमद पुत्र जमील अहमद है जो मुरादाबाद जनपद के कटरा थाना अंतर्गत खलील वाली मस्जिद के पास रहता है और पुलिस को चकमा देने के लिए इन दिनों भोजपुर थाना अंतर्गत गांव लालू वाला में रह रहा था इसके अलावा इस गिरोह का तीसरा साथी मोहम्मद हसीब पुत्र मोहम्मद जमील है जो कुंदरकी थाना अंतर्गत गांव कमालपुर का है।

शनिवार को इस मामले का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने मंजुला पुलिस की पहले पीठ थपथपाई और फिर पत्रकारों को जानकारी देते हुए था इस गिरोह का सरगना डॉ नफीस है जो कुंदरकी थाना अंतर्गत गांव कमालपुर के ही मोहम्मद जमील का बेटा है पकड़ा गया मोहम्मद हसीब इसी सरगना का भाई है एसएसपी ने बताया नौशाद के पास से ₹50000 के जाली नोट रईस अहमद के पास से 30,000 और मोहम्मद हसीब के पास से ₹20000 के जाली नोट बरामद हुए हैं। तीनों से ही पुलिस को एक-एक मोबाइल में मिला है।

 

एसएसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना डॉक्टर नफीस कहीं बाहर से यह नकली रुपए मंगाता था और इन लोगों को 75% छूट के साथ ₹100 का नोट सिर्फ ₹25 में दे दे देता एसएससी ने बताया गिरोह के मुख्य सरगना की तलाश की जा रही है। जल्द ही यह पुलिस की गिरफ्त में होगा और नकली नोट बनाने वाले तब भी पुलिस पहुंच जाएगी।