हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर निशात उल्ला खान के तीन हमलावर गिरफ्तार

 

मुरादाबाद। कोतवाली पुलिस ने हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर निशांत उल्ला खां पर 3 जून को हुए हमले में 3 छात्रों को गिरफ्तार किया है जो हिंदू कॉलेज के ही हैं और इन्होंने सिर्फ इसलिए प्रोफेसर पर हमला किया क्योंकि प्रोफ़ेसर कई बार इन्हें अनुशासन के नाम पर अपमानित कर चुके थे।

 

 

सिविल लाइंस के जिगर कॉलोनी निवासी डॉ. निशात उल्ला खां हिंदू डिग्री कॉलेज में वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष हैं। जबकि सायंकालीन पॉली में वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष हैं। उन्होंने तीन जून को पुलिस को बताया कि वह शाम करीब पौने चार बजे अपने साथी प्रोफेसर डॉ. जीके शर्मा (अतिरिक्त केंद्र अध्यक्ष) के साथ एसबीआई की शाखा से रुपये निकाल कर लौट रहे थे। अभी दोनों कॉलेज के गेट पर ही पहुंचे थे कि पीछे से आए दो युवकों ने किसी भारी वस्तु पर उन पर हमला कर दिया। हमले के बाद वह सड़क पर गिर गए। जबकि उनके साथी डॉ. शर्मा को आरोपियों ने धक्का देकर गिरा दिया। दोनों के शोर मचाने पर लोग मौके पर जुटे तो आरोपी जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग गए। डॉ. खां ने बताया कि दो बार पहले भी उन पर हमला हो चुका है लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

 

एसएसपी हेमंत कुटियाल ने इस मामले को गंभीरता से लिया था और पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी कोतवाली को हमलावरों की तलाश और गिरफ्तारी के आदेश दिए थे इसके बाद से ही पुलिस प्रोफेसर के हमलावरों की तलाश में जुटी हुई थी पुलिस ने घटना घटनास्थल के आसपास के प्रतिष्ठानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो दो संग्दिध हमलावरों की फुटेज मिली इस पर पुलिस ने समाचार पत्र और सोशल मीडिया के माध्यम से इनकी तलाश शुरू की है और कड़ी छानबीन के बाद पुलिस प्रोफेसर के हमलावरों तक पहुंच गई इनमें अमन शर्मा पुत्र अशोक शर्मा मुरादाबाद के कटघर थाना अंतर्गत पीतल नगरी निकट ओबीडी स्कूल के पास रहता है जबकि दूसरा हमला मझोला थाना अंतर्गत खुशहालपुर रोड पर आर्यन इंटरनेशनल स्कूल के पास मीरपुर मझौली का प्रशांत पुत्र देवराज सिंह है इनका तीसरा साथी संभल जिले के नखासा थाना अंतर्गत गांव महमूदपुर कुंज के पवन सिंह का बेटा आलोक चौधरी है पुलिस ने इनसे हमले में प्रयोग मोटरसाइकिल भी बरामद की है एसएसपी हेमंत कुटियाल ने शनिवार को घटनाओं का खुलासा करते हुए बताया की पूछताछ में तीनों ने माफी मांगी और फिर एक स्वर में बताया कि कॉमर्स विभागाध्यक्ष डॉक्टर निशात उल्ला खान कई बार हिंदू कॉलेज में आने जाने वाले छात्र-छात्राओं के सामने अनुशासन के नाम पर उन्हें अपमानित किए थे और इसी का बदला लेने के लिए उन्होंने प्रोफेसर पर हमला किया था एसएसपी ने बताया कि इस मामले में इनका एक और साथी प्रकाश में आया है जो संभल जिले के एचोडा कंबोह थाना अंतर्गत गांव राजी खेड़ा के ओमप्रकाश का बेटा रोबिन है। किसकी तलाश की जा रही है। एसपी ने बताया कि तीनों आरोपियों ने प्रोफेसर पर पुराने दो हमलों में शामिल होने से इनकार किया है।