मूंढापांडे में चल रहा था ई कचरे का धंधा, चार गिरफ्तार

मुरादाबाद। मूंढापांडे पुलिस ने ई कचरे का धंधा करने वाले चार शातिर लोगों को गिरफ्तार किया है इनके पास से बड़ी मात्रा में ई कचरा बरामद हुआ है।

मूंढापांडे थाना प्रभारी हिमांशु चौहान के मुताबिक डीलरा रायपुर गांव के ग्रामीणों को सोमवार को एक घर से काला धुआं उठता दिखा। ग्रामीणों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। संदेह के आधार पर ग्रामीण एकजुट होकर मौके पर पहुंचे। वहां घर में ई-कचरा जलाया जा रहा था। घर में भारी मात्रा में मोबाइल फोन, रेडियो, टीवी, तार व अन्य इलेक्ट्रानिक सामान जमा थे। ई कचरा जलाने वाले चार आरोपियों को ग्रामीणों ने मौके से दबोच लिया।

घटना की सूचना पर पुलिस भी वहां पहुंच गई। मौके से रामपुर दोराहा शेर खांन पुत्र शहीद खांन निवासी करूला मीनानगर,अनजार पुत्र हमीद निवासी जयंतीपुर,मोनिश पुत्र इल्यास जयंतीपुर मंसूरी कालोनी, ज़ुबैर पुत्र तौफीक जयंतीपुर मुरादाबाद को हिरासत में लेकर पूंछताछ की। उन्होंने बताया कि वह महज दिहाड़ी मजदूर हैं। ई- कचरे की फैक्ट्री फुरकान की है। वह रामपुर के काशीपुर आंगा गांव में रहता है। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में ई-कचरा बरामद किया। मुख्य आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।