Panchayat Chunav 2021: पुलिस की नौकरी छोड़ प्रधानी के लिए वोट मांग रहा रिजवान

मुरादाबाद: सूबे में पंचायत चुनाव के ऐलान के साथ ही अब प्रत्याशियों के रंग भी देखने को मिल रहे हैं। वहीँ जनपद के कुन्दरकी क्षेत्र के गाँव गुदुपुर में प्रधानी का चुनाव लड़ने के लिए एक शख्स ने पुलिस की नौकरी भी छोड़ दी और इन दिनों अपने लिए प्रचार में जुटे हैं। जोकि इलाके में खूब चर्चा का विषय बने हुए हैं।

आतंकी को मार गिराया था

जनपद के कुंदरकी विकास खंड की ग्राम पंचायत गजुपुर के रहने वाले रिजवान हुसैन ने 15 जनवरी 1998 को बतौर कांस्टेबल पुलिस विभाग में नौकरी शुरू की थी। शाहजहांपुर में तैनाती के दौरान रिजवान ने अपनी टीम के साथ आतंकवादी मनजीत को मुठभेड़ में मार गिराया था। रिजवान नौकरी के दौरान ज्यादातर शाहजहांपुर, अमरोहा, बरेली और बदायूं में ही तैनात रहे। कॉन्स्टेबल रिजवान हुसैन अपने गांव के लिए कुछ कर दिखाना चाहते है। ग्राम प्रधान बनने के लिए उन्होंने सरकारी नौकरी छोड़ दी। अक्टूबर 2020 में बदायूं जनपद में हैड कांस्टेबल के पद पर रहते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत्त लेकर गांव की तरफ रुख किया।

जुटे हैं चुनाव में

नौकरी छोड़ने के बाद से ही रिजवान प्रधानी के चुनाव में जुटे हैं।  रोजाना घर जा कर वोट मांग रहे है। हैड कांस्टेबल पद से सेवानिवृत्त होने के बाद अपने गांव में आकर रहने वाले रिजवान हुसैन का कहना है कि जब भी नोकरी के छुट्टी गांव आते थे तो गांव के लोग उनसे तमाम तरह की शिकायतें करते थे। गांव वालों की मुझसे जितनी भी मदद हो सकती थी मैं करता था।

22 साल पुलिस में की सेवा

रिज़वान का कहना है की 22 साल लगतार पुलिस को अपनी सेवा दी है राजनीति से मेरा कोई दूर तक का नाता नहीं रहा है। गांव वालों और परिवार के लोगो के कहने पर नौकरी छोड़ कर आया हूं। गांव वालों ने अगर प्रधान बनाया गांव के लोगो की सेवा करूंगा और गांव में विकास करूंगा। कुंदरकी विकासखंड की ग्राम पंचायत गजूपुर और पड़ोस का गांव बाछल भूड को मिलाकर एक ग्राम पंचायत है। दोनों गांव में कुल 2284 मतदाता हैं इनमें 911 बाछल  भूड गांव के हैं 1379 गजुपुर गांव के मतदाता हैं। कई प्रत्याशी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है।