Wednesday, July 24, 2024
उत्तर प्रदेशक्राइमक्षेत्रीय ख़बरेंराजनीतिराज्य

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पंजाब से कड़ी सुरक्षा में पहुंचा बांदा जेल

बांदा। यूपी पुलिस आज बाहुबली मुख्तार अंसारी को सुबह बांदा जिला जेल लेकर पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्तार को एंबुलेंस में बैठाकर बांदा जेल लेकर आई है। सीओ सदर सत्य प्रकाश शर्मा के मुताबिक मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच एंबुलेंस में बिठाकर पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा तक लाया गया है। कई मीडिया रिपोर्ट की माने तो हमले की आशंका के मद्देनजर अंसारी को बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाकर बांदा लाया गया है।

 

यहां बता दें कि बांदा जेल पहुंचने पर मुख्तार अंसारी को फिलहाल बैरक नंबर 16 में रखा गया है। बताया जा रहा है कोविड19 के चलते मुख्तार का कोरोना टेस्ट कराने के बाद उसे बैरक नंबर 15 में शिफ्ट कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि बांदा जेल की निगरानी अब ड्रोन कैमरे से होगी और बैरक नंबर 15 में सीसीटीवी  लगे हैं, इतना ही नही बांदा जेल को अतिरिक्त 30 सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं। दरअसल 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्वांचल के डॉन के नाम से मशहूर मुख्तार अंसारी को यूपी सरकार को सौंपने के आदेश दिए थे, जिसके बाद कल यूपी पुलिस अंसारी को लेने पंजाब गई थी कागजी कार्यवाही के बाद आज तड़के सुबह यूपी लाया गया है।

 

इससे पहले  मुख्तार अंसारी के परिजनों द्वारा  फेक एनकाउंटर की आशंका सता रही है और इस वजह से मुख्तार की पत्नी ने  सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मुख्तार अंसारी की सुरक्षा की गुहार लगाई है। अफशां ने कोर्ट से मुख्तार अंसारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश देने की मांग की है।

मुख्तार पर अब तक 52 केस दर्ज

बताया जा रहा है कि अंसारी फिलहाल यूपी की मऊ विधानसभा से बसपा का विधायक है, जिस सीट पर 1996 से उसका लगातार कब्जा बना हुआ है।यूपी पुलिस के मुताबिक इस वक्त उत्तर प्रदेश समेत बाकी जगहों पर उसके खिलाफ कम से कम 52 केस दर्ज हैं, जिनमें से 15 तो ट्रायल के स्तर पर है। उस पर हत्या,दंगे भड़काना, जबरन वसूली, मारपीट,अपहरण जैसे संगीन अपराध शामिल हैं।