बोरों में छिपाकर ले जाए जा रहे थे 31 लाख, पुलिस ने इस तरह पकड़ा

मुरादाबाद: जनपद में कांठ थाना पुलिस ने पंचायत चुनाव के चलते चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान बिजनौर जिले से मुरादाबाद ज़िले की सीमा में दाखिल होते वक्त एक बुलैरो गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका। चेकिंग के दौरान बलोरो गाड़ी में बोरे रखे हुये थे। सभी बोरों में भारतीय नोट और रेज़गारी भरी हुई थी।

बुलैरो चालक निसार और उसके साथ बैठे दूसरे व्यक्ति अब्दुल क़ादिर से इतनी बड़ी रक़म के बारे में जानकारी की तो उन्होंने सिर्फ़ इतना बताया कि उन्हें नही पता था कि इन बोरो में क्या भरा है, वो तो अमरोह ज़िले के नोगवा सादात में रहने वाले अपने मालिक चांद आलम के कहने पर मेरठ से बोरे गाड़ी में भरकर वापस अमरोह जा रहे थे। कांठ पुलिस ने मुरादाबाद के आयकर विभाग को गाड़ी में भारी मात्रा में भारतीय करेंसी मिलने की खबर दी और इसके साथ ही रकम के स्वामी चांद आलम को भी कांठ थाने बुला लिया। जहां सभी की मौजूदगी में बोलेरो गाड़ी में बरामद हुई नकदी को निकालकर गिना गया। 31 लाख 3 हज़ार की नकदी मिलने पर रकम स्वामी चांद आलम इतनी बड़ी नक़दी का कोई भी दस्तावेज पुलिस व आयकर विभाग की टीम को उपलब्ध नहीं करा पाया। जिस पर आयकर विभाग के इंस्पेक्टर ने नगदी को सील कर थाना कांठ के माल खाने में जमा करा दिया है। वही चांद आलम का कहना है कि वह व्यापार करता है और अलग-अलग दुकानों से जमा हुआ उसका पैसा है। जिसके वैध दस्तावेज वह आज अपने सीए से लेकर दिखा देगा।

 

यहां बता दें कि पंचायत चुनाव को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश की पुलिस अलर्ट पर है। मुरादाबाद में भी एसएसपी प्रभाकर चौधरी के निर्देश के बाद मुरादाबाद पुलिस लगातार सड़कों पर दूसरे जनपद के बॉर्डर से जुड़े इलाकों में चेकिंग अभियान चला रही है।

मुरादाबाद बिजनौर बॉर्डर पर कांठ थाना पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी एक सफेद रंग की बोलेरो कार UP20Q 6342 को पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका, चेकिंग के दौरान बोलेरो गाड़ी में पीछे कुछ बोरे रखे हुए थे। पुलिस ने पहले तो बोरो को घरेलू सामान समझा। लेकिन फिर एक बार गहराई से जब बोरो को खोल कर देखा तो उसमें नोटों की गड्डियां भरी हुई थी। पुलिस में गाड़ी को साइड में लगवा कर जब सभी बोरे चेक किए उसमें नोटों के बंडल भरे हुए थे, पुलिसकर्मी उस बोलेरो गाड़ी और उसमें सवार दोनों लोगों को लेकर थाना कांठ पहुंचे और आला अधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलने पर कांठ थाने पहुंचे क्षेत्र अधिकारी बलराम सिंह ने बोलेरो सवार चालक और उसके साथी से जब पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि बोरो में रुपए हैं। वह तो अपने मालिक चांद आलम के आदेश पर मेरठ से यह रुपया लेकर अमरोहा जा रहे थे। कांठ पुलिस ने मुरादाबाद में आयकर विभाग की टीम को नक़दी मिलने की सूचना दी जिस पर आयकर विभाग की टीम कांठ थाने पहुंची और फिर नोट की गिनती कराई गई। इतनी बड़ी मात्रा में करेंसी मिलने पर बोलेरो गाड़ी के स्वामी चांद आलम को थाना कांठ बुलाया गया तो वह भी नकदी का कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाए। जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने नगदी को सील कर कांठ थाने के माल खाने में जमा करा दिया है, नक़दी को अपना बताने वाले चांद आलम से कहा है कि आज वह वैध दस्तावेज़ दिखाये।