Moradabad: प्रत्याशी उड़ा रहे कोविड-19 के नियमों की धज्जियाँ

मुरादाबाद: देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है। जिसको लेकर सरकार भी कड़े कदम उठा रही है। तो वहीँ यूपी में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए 35 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया। लेकिन पंचायती चुनाव में प्रत्याशी जमकर कोविड-19 की नियमो की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। इन प्रत्याशियों को देखकर लगता है। की इन्हें कोविड-19 की गाइडलाइन से कोई लेना देना नहीं है। यही हाल मुरादाबाद के जिले का है जहां प्रत्याशी जनसंपर्क के दौरान ना तो मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। ना ही समाजिक दूरी का पालन। वहीं अधिकारियों का दावा है कि मास्क ना लगाने वाले लोगो के खिलाफ कार्यवाही कर जुर्माना वसूला जा है।

35 घंटे का है लॉकडाउन

देश मे कोरोना की दूसरी लहर थमने का नाम नहीं ले रही है। यूपी  सरकार ने भी कड़ा कदम उठाते हुए 35 घण्टे का लॉकडाउन लगाकर जरूरी गाइडलाइंस जारी की है। लेकिन ऐसे में पँचायत चुनाव में प्रत्याशी कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दे रहे है। कुछ पँचायत चुनाव के प्रत्याशियों के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें प्रत्याशी जनसंपर्क और सभाओं के दौरान ना ही मास्क लगाए हुए हैं और ना ही सामाजिक दूरी का पालन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही उनके पास मौजूद भीड़ भाड़ में भी लोग मास्क लगाए हुए नही दिखाई दे रहे है। फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोग कमेंट कर चुटकी लेकर पूछ रहे है कि इनको कोविड19 की गाइडलाइंस में छूट दी गई है क्या? जबकि शासन का साफ तौर पर निर्देश है कि मास्क ना लगाएं ने पर पहली बार पकड़े जाने पर एक हजार का जुर्माना जबकि दूसरी बार में 10 गुना जुर्माना वसूला जाएगा। ऐसे में प्रत्याशियों द्वारा मार्क्स ना लगाना और सामाजिक दूरी का पालन ना करना कई बड़े सवाल खड़े करता है

इतने मरीज मिले

जिला प्रशासन द्वारा बीती रात जारी आंकड़ों के मुताबिक कल पांच सौ से अधिक कोरोना के नए मरीज मिले हैं। जिले में 2635 मरीजो का इलाज कोविड 19 हॉस्पिटल में चल रहा है। वही अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों के लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है।