Wednesday, July 24, 2024
उत्तर प्रदेशदिल्लीराज्यशिक्षा

Moradabad: रफत खां लोगों को अपने तरीके से कर रहे कोरोना को लेकर जागरूक

मुरादाबाद: पूरी दुनिया के साथ ही इस समय पूरा देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। तो वहीँ दुनिया भर के वैज्ञानिक और चिकित्सक बार-बार स्पष्ट कर रहे हैं कि कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय जागरूकता ही है। दुर्भाग्य है की यह संदेश पढ़े लिखे और समझदार लोग के भी समझ में नहीं आ रहा। लेकिन एक एडवरटाइजिंग एजेंसी चलाने वाले रफत खां मुरादाबादी को यह बात यहीं अच्छी तरह से समझ आ गई। इसी के चलते रफत अब अपनी आवाज से लोगो को जागरूक कर रहे हैं।

एडवरटाइजिंग एजेंसी चलाते हैं

दरअसल मुगलपुरा के रहने वाले रफत खां एडवरटाइजिंग एजेंसी चलते है। लेकिन इन दिनों रफत मुरादाबादी कोरोना महामारी के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए अपनी आवाज से संदेशों के माध्यम से लोगो को जागरूक कर रहे हैं। उनके मुताबिक पुलिस के पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर चलने वाले जागरूकता संदेश के लिए उन्होंने 5 ऑडियो सैंपल दिए और जिसके बाद संदेश रिकॉर्ड करने के लिए चुने गए। जब पुलिस अफसरों ने उन्हें निर्धारित फीस देनी चाही तो उन्होंने न केवल फीस लेने से इनकार कर दिया, बल्कि अपने पास उपलब्ध सभी 40 पी.एस. सिस्टम भी इस नेक काम के लिए नि:शुल्क देने का ऐलान कर दिया। रफत का कहना है कि सक्षम लोग कोरोना वायरस में करोड़ों रुपए गुप्त रूप से दान कर रहे हैं मैंने सिर्फ छोटा सा योगदान किया है।

लोगों को किया जा रहा जागरूक

वहीँ अपर नगर आयुक्त गम्भीर सिंह के मुताबिक कोरोना महामारी के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा लोगो को जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से रफत खां और अन्य लोगो की आवाज में संदेश रिकॉर्ड कर लोगो को जागरूक किया जा रहा है।