मिसाल: महिला की मौत के बाद सामने नहीं आए रिश्तेदार-पड़ोसी, मुस्लिम युवकों ने कराया अंतिम संस्कार

मुरादाबाद: देश में कोरोना की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है। तो वहीं अब अपनों ने भी मुंह मोड़ना शुरू कर दिया है। हालात यह हो गए हैं कि अब मृत्यु के बाद लोग अंतिम संस्कार के लिए भी आगे नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुरादाबाद के कटघर से सामने आया, जहां हिंदू महिला के अंतिम संस्कार करने के लिए उसके अपने ही आगे नहीं आए तो फिर मुस्लिम समाज के लोगों ने मृतक महिला को कंधा दिया और हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार कराया।और हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम की।

पेट में दर्द के चलते गयी जान  

दरअसल कटघर थाना क्षेत्र के इंद्रा कॉलोनी गुलाब वाड़ी चामुंडा मंदिर की रहने वाली महिला मंजू देवी को रात के समय अचानक से पेट में दर्द हुआ, जिसके चलते महिला का पति उसको वहीँ के निजी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टर द्वारा उसको दवाई दे दी गई, लेकिन तकलीफ ज्यादा होने पर डॉक्टर ने किसी अच्छे डॉक्टर के पास ले जाने की बात कही। इसी के चलते गुरुवार देर रात महिला ने पेट दर्द के चलते दम तोड़ दिया बताया जा रहा है।

मुस्लिम पड़ोसियों ने की मदद

महिला अपने पति के साथ किराए के घर मे रह रही थी। अचानक पेट मे दर्द हुआ जीके बाद महिला की मौत हो गई। उसकी मौत के बाद कोरोना के ख़ौफ़ से अपनो ने भी मुँह मोड़ लिया। कोई रिश्तेदार अंतिम संस्कार में शामिल होंने नही पहुचा इतना ही नही पड़ोसी भी अंतिम संस्कार के लिए आगे नही आए। जब यह बात मुस्लिम लोगों को पता लगी तो जिसके बाद महिला के पति की बेबसी को देखते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पैदा करते हुए महिला के शव को कंधा दिया और श्मशान तक लेकर गए जहां पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पूरी हिंदू रीति रिवाज के साथ महिला का अंतिम संस्कार किया।