बाहुबली मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस

पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। ईडी (ED) ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) के खिलाफ लुकआउट नोटिस (Lookout Notice) जारी किया है। ईडी की प्रयागराज (Prayagraj) यूनिट ने अब्बास अंसारी के खिलाफ ये लुकआउट नोटिस जारी किया है।

ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है।अब्बास अंसारी लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद अब देश छोड़कर नहीं भाग सकेंगे। जबकि मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी के खिलाफ पहले ही लुक आउट नोटिस जारी हो चुका है। इसके बाद अब देश के सभी एयरपोर्ट को लुक आउट नोटिस जारी होने की सूचना भेजी गई है।

फरार घोषित हो चुके हैं अब्बास
यूपी पुलिस पहले ही अब्बास अंसारी को फरार घोषित कर चुकी है। जबकि प्रवर्तन निदेशालय मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। वहीं ईडी ने कुछ दिनों पहले ही मुख्तार अंसारी के दिल्ली, लखनऊ और गाजीपुर समेत करीब दर्जन भर ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसी मामले में मुख्तार अंसारी के परिवार के लोग भी जांच के जद में आए थे।

वहीं सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ विधानसभा चुनाव के दौरान एक विवादित बयान से जुड़ा मामला भी चल रहा है। जिसमें यूपी पुलिस ने जांच पूरी कर अब्बास के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। जबकि पुलिस की इसी चार्जशीट को अब्बास अंसारी ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। बता दें कि यूपी पुलिस अब्बास अंसारी की लगातार तलाश कर रही है। इसके लिए उनके लखनऊ, वाराणसी, मऊ समेत राज्य के कई ठिकानों पर बीते दिनों छापेमारी भी हुई थी। इसके अलावा कई राज्यों में भी छापेमारी हुई थी।