Baghpat: श्मशान और कब्रिस्तान से मुर्दों के कफ़न चोरी कर बेचता था ये गिरोह, सात गिरफ्तार

बागपत: एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो वहीँ यूपी के बागपत से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आपकी भी रूह कांप उठेगी। जी हां  बागपत पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो न केवल कोरोना संक्रमण को दावत दे रहा था बल्कि इंसानियत को भी चूर चूर कर रहा था। ये गैंग जो शमशान घाट व कब्रिस्तान से मुर्दो के ऊपर डाले गए कफ़न, चादर आदि अन्य कपड़ो को उठाकर बाजार में बेचा करते थे।

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला बागपत के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र का है। जहां सीओ बड़ौत आलोक सिंह ने एक खुलासा किया है। जिसमें कपड़ा व्यापारी समेत उसके अन्य साथी मिलकर श्मशान घाट, कब्रिस्तान से मुर्दो के कफ़न, व चादर आदि कपड़ो को चुरा लेते थे। यही नहीं उन वस्त्रों को चुराकर प्रेस करके ग्वालियर कम्पनी का मार्का लगाकर बाजार में बेचा जाता था  बताया जा रहा है कि यह कार्य पिछले दस वर्षों से ये लोग करते आ रहे हैं, जिसके लिए पकड़े गए इन लोगो को कपड़ा व्यापारी 24 घण्टे यानी रोजाना का 300 रुपये मजदूरी भी दिया करता था।

ये हुए गिरफ्तार

बड़ौत पुलिस ने कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन समेत उसके बेटे आशीष जैन, भतीजा ऋषभ जैन व अन्य राजू शर्मा, श्रवण शर्मा, बबलू कश्यप, शाहरुख खान कुल 7 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

संक्रमण का खतरा

वही इनके द्वारा कोविड 19 महामारी के संक्रमण फैलाने जैसा खतरा भी नज़र आ रहा है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 520 सफेद व पीली चादर, 127 कुर्ता, 140 सफेद कमीज, 34 सफेद धोती, 12 गर्म शाल रंगीन, 52 धोती महिला, 3 रिब्बन के पैकेट, 158 रिब्बन ग्वालियर, 1 टेप कटर, 112 ग्वालियर कम्पनी के स्टिकर भी बरामद किए है। पकड़े गए आरोपियों पर बड़ौत पुलिस ने धारा 188/269/270/457/380/411/420/467/468/471 व महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

स्थानीय लोगों ने की थी शिकायत

पुलिस ने ये कार्रवाई स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद की थी, जिसमें खुद इनकी कारस्तानी देख पुलिस भी हैरान है। स्थानीय लोगों ने सभी पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।