बिना परमिशन कराया भैंसों का दंगल, पुलिस को भनक तक नहीं लगी

बरेली। गोवर्धन पर्व पर काफी समय पहले से कैंट में स्टेडियम के सामने भैंसों की लड़ाई कराई जाती थी। जिसका सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल्स ने विरोध किया था। तब से इस दंगल पर रोक लगा दी गई थी।

बुधवार को कैंट के गोकुलनगरी नदी के पास कुछ लोगों ने बगैर परमिशन के भैंसों की लड़ाई कराई गई। लड़ाई से पहले लोगों की भीड़ जुट गई। कुछ लोगों ने इसके फोटो बना कर वायरल कर दिया। लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

कैंट में गोवर्धन पूजा के दिन प्रति वर्ष भैसों की लड़ाई करायी जाती है। लड़ाई पर रोक लगी हुई है लेकिन लोग हर वर्ष इसका आयोजन किसी न किसी तरह से करते हैं। लड़ाई में जीतने वाले को इनाम भी दिया जाता है। गुरुवार को भी लड़ाई की सूचना मिलने पर सुबह से ही लोग जुटने शुरू हो गए। भैंसों में जमकर टक्कर हुई और भैसों ने एक-दूसरे को पटखनी दी। वहीं इसका आयोजन कराने वालों ने बताया केवल कुछ समय के लिए धार्मिक परंपरा lनिभाने के लिए भैसों की लड़ाई कराई गई थी। इस बात का खास ध्यान रखा गया जानवरों को नुकसान न हो। बलवीर सिंह, कैंट थाना प्रभारी ने बताया कि कैंट में किसी प्रकार की भी भैसों की लड़ाई नहीं हुई है। इस पर प्रतिबंध लगा हुआ है।