Sambhal: ITBP जवान को सैन्य सम्मान के साथ दी गयी अंतिम विदाई

संभल: जनपद के कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के चितौरा निवासी प्रदीप यादव आईटीबीपी में नियुक्त था कुढ़फतेहगढ़ इन दिनों उसकी तैनाती अरुणाचल प्रदेश में थी। शुक्रवार रात पेट्रोलिंग के दौरान खाई में गिरकर उसकी मौत हो गयी। आज जब पार्थिव शरीर उसके गाँव पहुंचा तो उसे सैन्य सम्मान के साथ विदाई दी गयी।

भारत-चीन सीमा पर था तैनात

संभल की चंदौसी के कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम चितौरा निवासी आईटीबीपी के शहीद जवान प्रदीप यादव को आज उनके पैतृक गांव चितौरा में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। आपको बता दें कि जनपद संभल की चंदौसी के कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के गावँ चितौरा निवासी प्रदीप यादव आईटीबीपी में जवान थे और इस समय अरूणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा पर तैनात थे। जहां पर अपने कर्तव्य पालन के दौरान वह वीरगति को प्राप्त हो गए। आज जब उनकी बटालियन के उनके साथी उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव में लेकर पहुंचे तो वहां पर शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों की काफी भीड़ एकत्रित हो गई। शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रदेश सरकार की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी,जिलाधिकारी संजीव रंजन,पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा मौजूद रहे।

परिजनों की होगी पूरी मदद

इस मामले में जिलाधिकारी संजवी रंजन ने बताया कि सरकार द्वारा की गई सभी घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा जिसमें शहीद के माता-पिता को 15 लाख रुपये व पत्नी को 35 लाख रुपये तथा एक परिजन को सरकारी नौकरी की घोषणा की गई है। जिसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।