Moradabad: वेतन न मिलने और अवैध कटौती पर नाराज मेडिकल स्टाफ ने दी हड़ताल की धमकी

मुरादाबाद: कोरोना काल में मेडिकल स्टाफ को बेहतर सुविधाएं देने का दावा सरकार कर रही है, लेकिन स्थिति बिलकुल इसके उलट है। जी हां बीते कई माह से वेतन न मिलने और आउट सोर्सिंग स्टाफ के वेतन से अवैध कटौती के विरोध में सोमवार को कर्मचारियों ने जिला अस्पताल परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और जल्द वेतन अवैध कटौती रोकने की मांग की और जल्द मांग पूरी होने पर 24 मई से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

इसलिए किया प्रदर्शन

जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में आउट सोर्सिंग स्टाफ है, जिसके जिम्मे अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था है, इसमें नर्स से लेकर लैब टेक्नीशियन और बोर्ड बॉय तक शामिल हैं। इन लोगों का आरोप है कम्पनी द्वारा अवैध रूप से एक हजार रुपए महीने की कटौती की जा रही है। यही नहीं बड़ी संख्या में कर्मियों को पिछले कई माह से वेतन नहीं मिला है। जबकि मेडिकल स्टाफ अपनी जान हथेली पर रखकर दिन रात कोरोना वार्ड में ड्यूटी कर रहा है। कर्मियों ने सीएमएस को ज्ञापन देकर वेतन दिलाने व कटौती रोकने की मांग की है।

संगठन भी उतरे समर्थन में

कर्मचारी नेता संदीप बडोला ने भी इस प्रकरण की जांच कर अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस कोविड काल में इन कमर्चारियों को बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए न कि इस तरह की अवैध कटौती।