बिना कनेक्शन के 12 गांव में बिजली के बिल जारी कर दिए

शामली। बिजली विभाग की लापरवाही का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के 12 गांवों को बिजली विभाग ने 60 हजार तक का बिल भेज दिया, जबकि अभी तक उन गांवों में कनेक्शन ही नहीं दिए गए हैं। मामले सामने आने के बाद विभाग ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

यूपी के शामली में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही पकड़ी गई है। यहां बिजली कनेक्शन दिए बिना ही हजारों का बिल भेजने का मामला समाने आया है. यह मामला इसलिए भी हैरान करने वाला है क्योंकि ये बिल एक-दो घर नहीं बल्कि 12 गावों के लोगों को भेजे गए हैं।

जानकारी के मुताबिक शामली के झिंझाना क्षेत्र के 12 गांवों के लोगों के घरों में अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं दिए गए हैं, इसके बाद भी उनके पास 30 हजार से 60 हजार रुपये तक का बिल भेज दिया गया है। अब सवाल यह उठ रहा है कि जब उन लोगों को फ्री बिजली कनेक्शन देने का वादा किया गया था तो बिना कनेक्शन उनके हाथ में इतना बड़ा बिल कैसे थमा दिया गया? जानकारी के मुताबिक शामली के खोकसा गांव के आस-पास भी बिजली की लाइन नहीं है, इसके बावजूद यहां के हर घर में मीटर लगा दिए गए हैं। इस गावं में करीब 250 लोग रहते हैं और ज्यादातर इसी समस्या से पीड़ित हैं।