कड़ाके की ठंड में अलाव के अभाव में लकड़ी और कूड़ा बीनकर ताप रहे आग

बरेली। जिले में ठंड का सितम जारी है। शीतलहर से सड़कों पर निकले लोग आग का सहारा लेते नजर आ रहे हैं। लेकिन नगर निगम कुछ स्थानों पर ही अलाव की व्यस्था कर पा रहा है। कड़ाके की ठंड में निकले लोग इससे बचने के लिए सड़क पर पड़े कूड़े-करकट से आग जलाकर ठंड से बचते नजर आ रहे हैं। जबकि नगर निगम के अलाव वाली गाड़ी अक्सर सुरेश शर्मा नगर नगर निगम के कार्यालय पर लकड़ी उतारती है। वहीं, तमाम चौराहों पर लोग कूड़ा बिनकर आग जलाकर ठंड से खुदका बचाव करते दिख रहे हैं।

पोस्टमार्टम हाउस पर रोज ही मृतको के परिजन आते हैं, लेकिन यहां पर अलाव की व्यवस्था न होने से वह लोग आसपास पड़ी लकड़ी और पन्नी व कूड़ा-करकट बीन कर हाथ तापते देखे जा सकते है। सरकारी दफ्तरों में आने वाले फरियादी कड़ाके की ठंड से कांपते नजर आ रहे हैं। राहगीरों द्वारा बताया गया है कि अलाव गिनी चुनी जगह व चौराहे पर जलाया गया है। बाहर से आने वाले फरियादियों के लिए भी सरकारी दफ्तरों के बाहर अलाव की व्यवस्था नगर निगम को करना चाहिए।
एसएसपी दफ्तर से लेकर पोस्टमार्टम हाउस, कमिश्नर ऑफिस तहसील तमाम सरकारी दफ्तरों में इसकी कोई व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। इस कड़ाके की ठंड ने कुछ ही दिन में जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। आने जाने वाले लोगों को ठंड में ठिठुरते हुए देखा जा सकता है। ऐसे लोगों के लिए घर से निकलना एक मजबूरी है। लेकिन नगर निगम में ऐसे लोगों के लिए कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं की है।