राज्य टीकाकरण की संयुक्त टीमों का रिछा सीएचसी पर छापा

बरेली। राज्य टीकाकरण की संयुक्त टीमों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रिछा पर छापा मारकर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। इस दौरान विभाग के आला अफसर भी आ धमके।

लखनऊ से बरेली जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की ज़मीनी हकीकत जानने को क्लिंटन हैल्थ एक्सिस इनिशिएटिव, एडरा, यूनीसेफ, राज्य टीकाकरण की संयुक्त टीमों ने रिछा सीएचसी पर छापा मारा तो महकम- ए स्वास्थ्य में हड़कंप मच गया। जनपद भर से फोन घनघनाने लगे। छापे की खबर पर‌ मुख्य चिकित्साधिकारी समेत विभाग के आला अधिकारी रिछा दौड़े चले आए।

टीम ने यहां संचालित विश्व की प्रसिद्ध कोल्ड चेन चैक कर गांव पुरैनाताल व जोखनपुर के वीएचएसएनडी सत्रों को चैक किया। पुरैनाताल में एएनएम अनीता विष्ट ने कार्य की सराहना की, तो कोल्ड चेन के लिए शान्ति देवी की प्रशंसा की। गत वर्ष भी रिछा की कोल्ड चेन प्रदेश में प्रथम स्थान पर रही थी।

कल्नटन हैल्थ एक्साइज इनिशिएटिव के फैज़ान अहमद व मनीष कुमार, स्टेट इम्यूनाइजेशन अधिकारी डॉ. अजय गुप्ता, यूनीसेफ के डीएमसी इरशाद अहमद, एडरा की शालिनी विष्ट, राज्य एमएनडी संजय गोयल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बलवीर सिंह, ज़िला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशान्त रंजन, डिस्ट्रिक्ट कोल्ड चैन मैनेजर धर्मेन्द्र चौहान उपस्थित रहे।

सीएचसी और मुडिया नबी बख़्श की स्वास्थ्य सेवाओं में आमूल चूल परिवर्तन के लिए सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. शुऐब खान की प्रशंसा की और सुधार करने को कहा।