बैंक सखी के अंतर्गत महिलाओं को दीया जा रहा प्रशिक्षण

मुरादाबाद। कांट रोड स्थित केनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान पर बैंकिंग कॉरस्पॉडेंस सखी प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 30 महिलाओं को छह दिवसीय प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है, जिसमें बैंक महिला मित्र के रुप में कार्य करने वाली इन महिलाओं को ग्राम पंचायत स्तर पर तैनात किया जाएगा । और इन बैंक महिला मित्रों द्वारा ग्रामीण जनता को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराने के साथ-साथ बैंकों से ऋण दिलाने का काम किया जाएगा ।
शुक्रवार को केनरा बैंक के प्रशिक्षण संस्थान पर छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के तीसरे दिवस जन धन योजना पर बताया गया, ट्रेनर द्वारा सभी को बताया गया किस तरह से हमें अधिकारी से बात करनी है, किस तरह से हमें सरकार की योजनाओं के लाभ पर जनता को जागरूक करना है, और किस तरह हमें लाभार्थियों से बात करनी है । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं द्वारा कहा गया ।
वही केनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के डायरेक्टर अमित जैन द्वारा बताया गया कि उनके इस संस्थान पर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों से बैंकिंग कॉरस्पॉडेंस सखी प्रतिभाग कर रही हैं । उनको ट्रेनिंग दी जा रही है, ट्रेनिंग पाए जाने के उपरांत यह सभी बैंक सखी अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर सरकार की योजनाओं पर काम करेंगी, बेरोजगारों को रोजगार से बावासता कराएंगी । और खुद भी रोजगार से जुड़ सकेंगी,,