-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार, 4 परफ्यूम आईईडी बरामद

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे जम्मू-कश्मीर के बटमालू बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है।आरोपी की पहचान यासिर अहमद इट्टू के रूप में हुई है।

 

श्रीनगर पुलिस ने बताया कि उसके पास से चार परफ्यूम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए गए। उसके कब्जे से चार परफ्यूम बोतल बम बरामद किए गए। यासिर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था।

 

 

 

पुलिस ने यासिर के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। श्रीनगर पुलिस ने कहा कि विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3/5, आईए अधिनियम की 7/25 और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13, 23 के तहत बटमालू थाना में एफआईआर दर्ज की गई है।

 

बता दें कि इससे पहले भी आईईडी वाली परफ्यूम बोतल बरामद हुई है। स्कूली शिक्षक से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी बने आरोपी से परफ्यूम बोतल बम बरामद किया गया था। आरोपी का नाम आरिफ था। वह वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस सहित कई धमाकों को अंजाम देने में शामिल था। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि आईईडी को दबाने या खोलने की कोशिश करने पर धमाका हो जाता है।