लचर कानून व्यवस्था के चलते लोग यूपी में उद्योग लगाने, कारोबार करने में डरते थे: योगी

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छह सालों में यूपी की कानून व्यवस्था पूरे देश में नजीर बनी है। अब हर निवेशक यूपी आना चाहता है। फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मिले 36 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव इसका प्रमाण हैं। जबकि छह वर्ष पूर्व उत्तर प्रदेश में निवेश दूर की कौड़ी थी। लचर कानून व्यवस्था के चलते लोग यहां उद्योग लगाने, कारोबार करने में डरते थे।

बारह सौ करोड़ के निवेश से लग रहा केयान डिस्टलरीज प्लांट,मिलेगा दो हजार लोगों को रोजगार:सीएम*

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से निवेशकों का आना तो दूर, यहां के उद्यमी-व्यापारी भी भाग रहे थे। शनिवार को गीडा में केयान डिस्टलरीज के 1200 करोड़ रुपये के निवेश वाले एथेनाल व ईएनए प्लांट का शिलान्यास करने के बाद मौजूद जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छह साल पहले सपा-बसपा की सरकारों में यूपी के लोगों के सामने पहचान का संकट था। लेकिन लोग शान से खुद को यूपी वाला बताते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 10 लाख करोड़ रुपयेके निवेश प्रस्ताव का लक्ष्य रखा गया था लेकिन यूपी के प्रति बढ़े आकर्षण से साढ़े तीन गुना से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव मिले। इस निवेश से एक करोड़ नौजवानों को नौकरी व रोजगार की सुविधा मिलेगी। यूपी के नौजवानों को कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।