घूमना पड़ा महंगा! पाकिस्तान जेल से रिहा हुए UP के पति-पत्नी-बेटा, 14 माह बाद रिहाई, पड़ोसी मुल्क घूमने गए थे नफीस

शामली. उत्तर प्रदेश के एक परिवार के तीन लोगों को पाकिस्तान जेल से 14 माह के बाद रिहा किया गया है. जुलाई 2022 में पाकिस्तान पुलिस ने एक ही परिवार के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.जानकारी के अनुसार, यूपी के शामली जनपद निवासी नफीस अपनी पत्नी व बेटे के साथ पाकिस्तान घूमने के लिए गया था. जहां पर आते हुए पाकिस्तान पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों के चलते नफीस और उनकी पत्नी और एक बेटे को गिरफ्तार कर लिया था. नफीस और उनकी पत्नी और बेटा पिछले 14 माह से पाकिस्तान की जेल में बंद थे. अब अपराध साबित ना होने के चलते रिहा कर दिया गया है. नफीस और उसका परिवार बाघा बॉर्डर से अपने वतन में प्रवेश कर चुके हैं.

 

शामली प्रशासन के सहयोग से नफीस के परिजन बाघा बॉर्डर से उनकी पत्नी और बेटे को लेकर घर वापस आ रहे हैं. नफीस उनकी पत्नी और बेटे की रिहाई के बाद परिवार में खुशी का माहौल है.

 

न्यूज18 ने पीड़ित के बेटे मुनीर से बात की तो उसने बताया कि उनके पिता नफीस, उनकी माता और भाई 2022 में जुलाई में पाकिस्तान घूमने के लिए गए थे.. उस दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. नफीस शामली जनपद के नोकुआं रोड के रहने वाले हैं. नफीस के पांच बेटे हैं, जिनमें से एक बेटा नफीस के साथ पाकिस्तान जेल में बंद था.

 

 

एडीएम संतोष कुमार सिंह के आदेश पर प्रशासन की एक टीम परिवारजनों के साथ बाघा बॉर्डर पर पहुंची, जहां पर उन्होंने नफीस और उनकी पत्नी व बेटे को सुपुर्दगी में ले लिया है. बताया जा रहा है कि तकरीबन 9 बजकर 25 मिनट पर नफीस बाघा बॉर्डर से अपने वतन में एंट्री कर चुका है और करीब 7 घंटे के बाद नफीस शामली अपने निवास पर पहुंचेगा.