उम्मीदवारी घोषित होने के बाद भाजपा में नहीं थम रहे विरोध

 

छतरपुर। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा मध्य प्रदेश में 39 उम्मीदवारों की घोषणा बीते सप्ताह की गई थी। अधिकांश विधानसभा क्षेत्र में घोषित उम्मीदवार के खिलाफ व्यापक पैमाने पर विरोध देखने को मिल रहा है। छतरपुर जिले की दो विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा उम्मीदवार घोषित किया जा चुके हैं। छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व राज्य मंत्री श्रीमती ललिता यादव को भारतीय जनता पार्टी के द्वारा उम्मीदवार घोषित किया गया है। ललिता यादव की उम्मीदवारी घोषित होते ही भारतीय जनता पार्टी दो खेमों में बटी नजर आ रही हैl दूसरे उम्मीदवार के द्वारा अपने समर्थन में खुले आम घोषित उम्मीदवार का बीते कई दिनों से विरोध प्रदर्शन करवाया जा रहा है।

गौरतलब है कि छतरपुर विधानसभा से दो प्रत्याशियों के द्वारा प्रमुख रूप से उम्मीदवारी पेश की जा रही थी भारतीय जनता पार्टी को रणनीति बनाकर अन्य किसी सफल तीसरे उम्मीदवार को टिकट देना थी ताकि दोनों ही उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी का ही सहयोग करें। छतरपुर शहर से घोषित उम्मीदवार एवं अन्य भाजपा नेता की राजनीतिक बुराई जग जाहिर है ऐसे में घोषित उम्मीदवार के लिए अन्य भाजपा नेता के द्वारा पराजय करने का प्रयास किया जाएगा जिसका सीधा सा लाभ कांग्रेस के उम्मीदवार को मिलेगा और वह विजय हासिल करने में सफलता प्राप्त करेगा। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी को पुनः छतरपुर शहर की सीट खोना पड़ सकती है। भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवार घोषणा से पहले किसी भी सर्व को स्वीकार न करके सेटिंग के तहत विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार घोषित किए हैं, जिसका कामयाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को चुकाना पड़ेगा l

 

 

छतरपुर शहर से प्रमुख दावेदार श्रीमती अर्चना गुड्डू सिंह के द्वारा कम मतों से चुनाव हारने के बाद ही लगातार बीते कई वर्षों से वह क्षेत्र में सक्रिय रही है और उनको उम्मीद थी कि भारतीय जनता पार्टी उनको ही उम्मीदवार घोषित करेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका जिस कारण उनके समर्थकों में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है।