सलमान खान ने पूरे किए बॉलीवुड में 35 साल

 

नोएडा : बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने अपने इंस्टा ग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने 35 साल के फ़िल्मी सफर को एक मिनट के वीडियो में दिखते हुए कहा, ‘सिनेमा के साथ सलमान खान के रोमांस के 35 साल, एक्शन से भरपूर यात्रा और विरासत जो चलती रहेगी।’ इस करियर को अपनाते वक्त भाईजान की पहली सैलरी 75 रुपये थी और आज वह कई करोड़ों की प्रॉपर्टी, महंगी कारों के मालिक हैं, जिसे जानकर फैंस हैरान रह जाएंगे।

*बीवी हो तो ऐसी से शुरू हुआ सफर*

 

आपको बता दें, कि बहुत कम लोग जानते हैं सलमान खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बीवी हो तो ऐसी फिल्म में एक साइड रोल से शुरू किया था। किन्तु पहचान उन्हें मिली थी 1989 में रिलीज़ हुई फिल्म मैंने प्यार किया से। उसके बाद लगातार सलमान खान ने काफी हिट फिल्मे दीं। जिनमें अधिकतर में उन्होंने रोमांटिक भूमिका में काम किया, किन्तु वांटेड मूवी से उन्होंने एक्शन हीरो के रूप में कार्य करना शुरू किया। जिसके चलते उन्होंने काफी हिट फिल्में दी जिसमें टाइगर, टाइगर ज़िंदा है, रेस 3 , किसी का भाई किसी की जान, रेडी, किक, बजरंगी भाईजान सहित कई फिल्में हैं। जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड का भाईजान बना दिया है। शेयर वीडियो में उन्होंने अपनी फिल्मों के डायलॉग और फेमस गानों के शॉट्स शेयर किये हैं। ऐसा लग रहा है जैसे उन्होंने अपने 35 वर्षों के फिल्मी जीवन को एक मिनट के वीडियो में समेट दिया हो।

*बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी जॉब*

 

बेहद कम लोग जानते हैं कि वह बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी जॉब कर चुके हैं, जिसके लिए उन्हें 75 रुपये सैलरी मिलती थी। 2023 में सलमान खान के नेट वर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो आज भाईजान 220 करोड़ रुपए साल के कमाते हैं। जबकि महीने में उनकी इनकम 16 करोड़ रुपये है। दरअसल, पिंकविला का कहना है कि एक्टर को उनकी फिल्मों से कुल प्रॉफिट का 60 से 70% हिस्सा मिलता था। 100 करोड़ से ज्यादा फीस एक फिल्म के लिए लेने वाले सलमान खान के पास जेड प्लस सिक्योरिटी है।