महिला मोर्चा की नेताओं और कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर पीएम मोदी का स्वागत अभिनंदन किया

 

 

महिला आरक्षण बिल लोकसभा और राज्यसभा में पास हो गया है. बिल के पास होने पर दिल्ली स्थित बीजेपी दफ्तर में शुक्रवार को जश्न मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बीजेपी दफ्तर पहुंच गए हैं.. जहां महिला मोर्चा की नेताओं और कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर पीएम मोदी का स्वागत अभिनंदन किया. महिला कार्यकर्ता बिल पास कराने पर उन्हें बधाई देंगी. इस कार्यक्रम में बीजेपी की सभी महिला सांसद, दिल्ली की महिला पार्षद और बीजेपी महिला मोर्चा की तमाम नेता मौजूद हैं.

 

 

 

 

दरअसल, केंद्र सरकार ने 18 सितंबर से 23 सितंबर तक 5 दिन का विशेष सत्र बुलाया था. सत्र के दूसरे दिन नई संसद में कार्यवाही शुरू हुई. इसके बाद मोदी सरकार ने लोकसभा में मंगलवार को महिला आरक्षण बिल पेश किया. लोकसभा में 454 सांसदों ने इसके पक्ष में वोट डाला. सिर्फ AIMIM पार्टी के दो सांसदों ने इसके विरोध में वोट किया.

 

इसके अगले दिन राज्यसभा में केंद्र सरकार ने बिल पेश किया. जहां कि देर रात तक संसद चली और सर्वसम्मति से 214 वोटों के साथ बिल पारित हो गया. अब यह बिल राष्ट्रपति के पास जाएगा और उनकी मुहर के बाद कानून बन जाएगा.

 

 

महिला आरक्षण बिल के दोनों सदनों से पास होने पर राज्यसभा के बाहर जश्न का माहौल देखा गया. महिला सांसदों के चेहरे खिले नजर आए और जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन से बाहर निकले तो महिला सांसदों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पहले पीएम को बुके दिए और फिर स्टॉल पहनाकर स्वागत भी किया. महिला सांसदों के हाथों में मिठाई भी थी. पीएम ने झुककर सभी का अभिनंदन किया और विक्ट्री साइन दिखाया. ग्रुप फोटो भी लिया और उसके बाद आगे बढ़ गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून का समर्थन करने के लिए सांसदों को धन्यवाद दिया.