गौतमबुद्ध नगर में इंटरनेशनल ट्रेड शो, नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर माल वाहक वाहनों की आवाजाही में कुछ बदलाव

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो और मोटोजीपी का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने पहले जो ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की थी, अब उसमें थोड़ा बदलाव करके दोबारा ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर माल वाहक वाहनों की आवाजाही को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी में कुछ बदलाव किया है.

 

पहले की एडवाइजरी के मुताबिक, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर माल वाहक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन संशोधित एडवाइजरी में कहा गया है कि नो-एंट्री आदेश शुक्रवार से सोमवार तक सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक लागू किया जाएगा. हालांकि, पुलिस ने बताया कि ये प्रतिबंध जरूरी सामान जैसे दूध, सब्जियां और दवाइयां ले जा रही गाड़ियों पर नहीं लगेंगे.

 

पुलिस ने शुक्रवार को जारी किए बयान में कहा कि नो-एंट्री आदेश को 21 से 25 सितंबर तक ट्रेड शो-2023 और 22 से 24 सितंबर तक मोटोजीपी इवेंट के लिए संशोधित किया गया है. पुलिस ने बताया कि 22 से 25 सितंबर तक सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक नो एंट्री (आदेश) लागू रहेगा

 

. डिपो चक्कर के पास रामलीला पार्क तक जाएंगी.

 

आगरा की ओर जाने वाले सभी बसें यमुना एक्सप्रेसवे से जेवर कस्बा के तरफ उतरकर सबोता अंडरपास से खुर्जा बायपास से जहांगीरपुर खुर्जा होते हुए गंतव्य की ओर जाएंगी. इसके साथ ही परी चौक से यमुना एक्सप्रेस में होकर मथुरा आगरा लखनऊ आदि स्थानों पर जाने वाले सभी यात्री बस डिपो गोल चक्कर के पास रामलीला पार्क से सिरसा गोल चक्कर होकर भगोला चौक हरेली नहर बिलासपुर होकर दनकौर बाईपास से रघुपुर से सर्विस रोड होकर आगरा की तरफ चढ़ने वाले लूप से यमुना एक्सप्रेसवे होकर गंतव्य की ओर जाएंगी, यानी ये बसे नोएडा में पड़ने वाले यमुना एक्सप्रेस वे पर नही चलेंगी.

ट्रेड शो में जाने वाले लोग इन रास्तों से जा सकते हैं

 

-दिल्ली हरियाणा गाजियाबाद से ग्रेटर नोएडा, नोएडा एक्सप्रेसवे होकर एक्सपोमार्ट.

 

 

-गाजियाबाद, मेरठ हापुड़ से किसान चौक होकर सूरजपुर से एक्सपोमार्ट पहुँच सकते हैं.

 

 

-बुलंदशहर से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे होकर और आगरा से यमुना एक्सप्रेसवे होकर एक्सपोमार्ट जा सकते हैं.

 

 

-ट्रेड शो में आने वाले लोगों के लिए एक्सपोमार्ट के पास ही पार्किंग की व्यवस्था भी की गईं है.

 

 

-एक्सपोमार्ट के पास नासा गोलचक्कर के अंदर पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

 

 

-इसके साथ ही GL bajaj कॉलेज परिसर में भी वैकल्पिक पार्किंग बनाई गई है.

 

 

-मोटो जीपी के लिए गौतमबुद्ध नगर के इन मेट्रो स्टेशन से की गई है शटल बेस सेवा की व्यवस्था.

 

बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन

सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन

डेल्टा 1 मेट्रो स्टेशन

डिपो ग्रेटर नोएडा मेट्रो स्टेशन

 

मोटो जीपी देखने आने वाले दर्शकों के लिए जो शटल बस सेवा शुरू किया गया है यह शटल बस दर्शकों को नॉर्थ/वेस्ट और साउथ/ईस्ट जोन गेट से सिटिंग स्टैंड तक पहुंचाया जाएगा.