सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर चुनाव में हेर फेर के आरोप लगाए

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से बीजेपी को आड़े हाथों लिया है. उनका कहना है कि बीजेपी चुनाव में हेरा-फेरी कर सत्ता पर कब्जा बनाए रखना चाहती है. इन्होंने संवैधानिक संस्थाओं को नुकसान पहुंचाया है. इनका एजेंडा सिर्फ सत्ता का दुरुपयोग करना है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने षडयंत्र कर समाजवादी पार्टी समर्थकों के वोट कटवाएं.

 

सपा मुखिया अखिलेश यादव पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी किसान विरोधी है. तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में 800 किसान शहीद हो गए. बीजेपी सरकार में महंगाई-बेरोजगारी चरम पर है. महंगाई, बेरोजगारी, कम करने और गरीबी हटाने के लिए बीजेपी सरकार ने कोई काम नहीं किया. किसानों के गेहूं की लूट हो गई. किसानों को गेहूं का लागत मूल्य भी नहीं मिला.

 

किसान को नहीं मिल रही एमएसपी

 

उन्होंने कहा कि बीजेपी की शह पर दो कंपनियों ने रिफाइंड ऑयल के 60 प्रतिशत बाजार पर कब्जा कर लिया है. बाजार पर नियंत्रण करने की सुनियोजित साजिशें चल रही है. गिनी-चुनी कंपनियां किसानों के धान-गेहूं की खरीद कर ले रही हैं. किसान को अपनी फसल में न एमएसपी मिली और नहीं बाढ़-सूखा से प्रभावित फसल पर मुआवजा मिला.

 

बीजेपी राज में अराजकता

 

उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में अराजकता का बोलबाला है. कानून व्यवस्था ध्वस्त है. शिक्षा स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं. इस सरकार में न्याय की कोई उम्मीद नहीं है. जनता बिजली-पानी के लिए परेशान है. इन्होंने एक यूनिट बिजली नहीं बनाई.