यूट्यूबर से अब्दुल्ला पठान बन गया था स्वयंभू डॉक्टर, अस्पताल सील के बाद हो गया फरार 

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। ट्रक, ट्रैक्टर और ट्रेन को रोकने की कला का प्रदर्शन और हाथ से नारियल तोड़ते- तोड़ते उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद(Moradabad) जनपद के कुंदरकी कस्बे का अब्दुल्ला पठान यूट्यूबर (Abdullah Pathan YouTuber) से स्वयंभू डॉक्टर बन गया था और महिलाओं के साथ सेक्स करने के तरीके जैसे अश्लील वीडियो बनाकर फैमस हो गया। इसे धंधा बनाया और फिर कारोबार शुरू कर दिया। दवाइयां भी एमबीबीएस डॉक्टर से कराए गए इलाज की तरह कम कीमत की नहीं होती थी बल्कि उससे अधिक ही होती थी और यूपी उत्तराखंड दिल्ली पंजाब ही नहीं बल्कि देश के कोने-कोने से लोग अब्दुल्ला पठान के पास आने लगे। 7 से 15 दिन की दवा की कीमत लगभग पांच हजार रुपए से बीस हजार रुपए तक होती थी। फिलहाल, कुंदरकी में झोलाछाप ‘डॉक्टर अब्दुल्ला पठान’ का अस्पताल सील कर दिया गया है और स्वयंभू डॉक्टर अब्दुल्ला पठान फरार है।

लगभग 3 साल पहले सोशल मीडिया पर अब्दुल्ला पठान की इक्का-दुक्का वीडियो वायरल हो रही थी इनमें कभी वह ट्रैक्टर ट्राली को रोकना नहीं रहा था तो कभी ट्रक को। ट्रेन को रोकने और धक्का देकर चलाने की अब्दुल्ला पठान की शॉर्ट वीडियो भी खूब वायरल हुई लेकिन एक साथ साथ दर्जन भर से अधिक नारियल तोड़ने की वीडियो ने अब्दुल्ला पठान को सोशल मीडिया पर फेमस कर दिया और उसके पास दिल्ली व नोएडा जैसे मेट्रो शहरों से यूट्यूबर आने लगे और सेहत का राज पूछने लगे।

 

सेहत का राज बताते बताते अब्दुल्ला पठान के दिमाग में डॉक्टर बनने का ख्याल आ गया और फिर उसने अब्दुल्ला पठान देसी दवाखाना खोल लिया और इसी के साथ अब्दुल्ला पठान ने मर्दाना ताकत, नाइटफाल, ल्यूकोरिया, सेक्स टाइम बढ़ाना, बालों का झड़ना, पेट के रोग के साथ-साथ बिना ऑपरेशन पथरी खत्म करने और चेहरे के पिंपल के निशान मिटाने का दावा करते हुए वीडियो बनाई और यूट्यूब पर अपलोड करता।

 

इसके बाद अब्दुल्ला पठान फेमस हो गया और उसका देसी दवाखाना चल निकला स्थिति यह हो गई की मुरादाबाद ही नहीं बल्कि यूपी उत्तराखंड और दिल्ली के अलावा देश के कई भागों से लोग इलाज के लिए आने लगे। अब्दुल्ला पठान 7 से 15 दिन की दवा 5000 से ₹20000 तक के बीच की देता और जब कोई दोबारा दवा लेने के लिए आता तो उसकी वीडियो बनाता और यूट्यूब पर अपलोड करने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल करता

यही कारण था कि अब्दुल्ला के यहां अब सुबह से देर रात तक भी रहती और नंबर लगवाने के लिए भी लोगों को एक-एक दिन पहले फोन पर नंबर लगवाना पड़ता था। अब्दुल्ला पठान ने अब अपने दवा खाने पर दर्जन भर से अधिक लोगों के साथ-साथ खुद की सुरक्षा के लिए बाउंसर भी रख लिए थे। इसी के चलते कुंदरकी कस्बे में पेट्रोल पंप और जेके इंटर कॉलेज के ईर्दगिर्द भीड़ रहती है।

 

फिलहाल, 16 अक्टूबर 2023 को अब्दुल्लाह पठान के देसी दवाखाने पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई की है और भारी मात्रा में दवाइयां का जखीरा बरामद किया है। इन पर किसी कंपनी का नाम नहीं है। कार्रवाई के दौरान नोडल स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजीव बेलवाल के साथ जिला आयुर्वेदिक व यूनानी विभाग के आला अधिकारी के अलावा ड्रग्स इंस्पेक्टर और कुंदरकी थाने का पुलिस बल भी मौजूद रहा।