ससुर उदय प्रताप सिंह के साथ कोर्ट पहुंचीं राजा भइया की पत्नी भानवी सिंह,दाखिल की मेंटेनेंस को लेकर अर्जी

 

 

न‌ई दिल्ली।उत्तर प्रदेश में बड़के जिले में शुमार प्रतापगढ़ के कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया‌ और उनकी पत्नी भानवी सिंह का तलाक के मामले में मंगलवार को साकेत कोर्ट में सुनवाई हुई।राजा भइया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह अपनी पुत्रवधु भानवी सिंह के साथ कोर्ट पहुंचे।कोर्ट के सामने भानवी के वकील ने इन कैमरा सुनवाई की मांग की, जिससे मीडिया ट्रायल से बचा जा सके।वहीं राजा भइया के वकील ने कहा कि ये लोग खुद ही मीडिया के सामने आ रहे हैं और बयानबाजी कर रहे हैं।

 

भानवी सिंह के वकील के मुताबिक राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह आज अपना बयान देने के लिए कोर्ट पहुंचे हैं।कोर्ट में उनकी अपीयरेंस दर्ज हुई है,लेकिन राजा भइया के वकील ने उदय प्रताप का बयान अभी रिकॉर्ड पर लेने से मना किया है,जिसके बाद कोर्ट ने राजा भइया के वकील को जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

 

भानवी सिंह के वकील ने बताया कि आज उनकी तरफ से मेंटेनेंस की एप्लीकेशन लगाई गई है।इस दौरान राजा उदय प्रताप सिंह और भानवी सिंह मीडिया के सवालों का जवाब देने से बचते हुए दिखाई दिए।उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि कोर्ट ने कुछ न बोलने के लिए कहा है।क्योंकि केस अभी कोर्ट में पेंडिंग में है।अब मामले की अगली सुनवाई 3 नवंबर को होगी।

 

कोर्ट के समक्ष भानवी ने अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा कि वे राजा भइया की प्रताड़ना के चलते ही उनसे अलग रह रही हैं।भानवी सिंह ने जवाब में राजा भइया पर मारपीट का भी आरोप लगाया। भानवी ने अपने जवाब में राजा भइया द्वारा तलाक के लिए लगाए गए आरोपों को नकार दिया है। कहा कि मात्र तलाक लेने के लिए झूठे आरोप लगाए गए हैं। वह तलाक का विरोध कर रही हैं।जिसके बाद अदालत ने भानवी सिंह को अपना पक्ष रखने का निर्देश देते हुए सुनवाई के लिए 17 अक्टूबर की तारीख तय की थी। इससे पहले भानवी सिंह ने दावा किया था कि राजा भइया ने उनके साथ मारपीट की और धमकाया था।भानवी ने आरोप लगाया था कि सितंबर 2020 से ही राजा भइया ने उन्हें घर में आने से मनाकर रखा है।

 

बता दें कि राजा भइया और भानवी सिंह की शादी 1995 में हुई थी।उनकी चार संतानें है। कुछ वर्षों से राजा भइया और भानवी सिंह के रिश्तों में खटास आना शुरू हो गई थी। इस बीच भानवी सिंह राजा भ‌इया से अलग होकर अपने दिल्ली स्थित आवास पर रहने लगी हैं।